ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी तेज रफ्तार बाउंसर, हेलमेट के हुए दो टुकड़े

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी तेज रफ्तार बाउंसर, हेलमेट के हुए दो टुकड़े

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले में मैदान पर खेला जा रहा है. इंग्लैंड को इस मुकाबले को जीतने के लिए 359 रनों का सफल चेज करना है. तीसरे टेस्ट के चौथे दिन खेलने उतरी इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट का विकेट गंवा दिया.

वहीं क्रीज पर मौैजूद बेन स्टोक्स ने जानी बेयरस्टो के साथ इंग्लैंड की पारी को संभाला और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की आक्रमक गेंदबाजी का सामना किया. एशेज सीरीज के तीसरे मैच के चौथे दिन के चौथे ओवर में कुछ ऐसा हुआ कि जिससे एक पल के लिए स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों की सांसे रूक गई. 

चौथे दिन का चौथा ओवर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड फेंकने आए थे. उन्होंने 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेकी जो सीधे बेन स्टोक्स के हेलमेट में जाकर लगी. हेजलवुड की यह गेंद इतनी तेज थी कि इससे बेन स्टोक्स के हेमलेट का नेक गार्ड दो हिस्सों में टूट गया. हालांकि बेन स्टोक्स को इसमें कोई चोट नहीं आई और वो बाल बाल बच गए.

वहीं इस घटना के बाद एक बार फिर नेक गार्ड के इस्तेमाल को जरूरी बनाने को लेकर बहस छिड़ गई है. बता दें, एशेज सीरीज के दूसरे मुकाबले में स्टीव स्मिथ तेज रफ्तार बाउंसर गेंद पर चोटिल हुए थे. स्मिथ को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने एक तेज रफ्तार बाउंसर फेंकी थी जो सीधे उनकी गर्दन पर जाकर लगी थी.

स्मिथ ने इस दौरान नेक गार्ड नहीं पहना था. जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल होने के बाद स्मिथ दूसरे मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं आए थे. इसी चोट के कारण उन्हें तीसरे मुकाबले से बाहर भी बैठना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]