भारत में लॉन्च होने जा रही है Aston Martin DB12, महज 3.5 सेकंड में पकड़ेगी 325Kmph की टॉपस्पीड

News Desk
भारत में लॉन्च होने जा रही है Aston Martin DB12, महज 3.5 सेकंड में पकड़ेगी 325Kmph की टॉपस्पीड
भारत में लॉन्च होने जा रही है Aston Martin DB12, महज 3.5 सेकंड में पकड़ेगी 325Kmph की टॉपस्पीड

अपनी शानदार डिज़ाइन और शक्तिशाली परफॉर्मेंस के लिए प्रसिद्ध Aston Martin ने भारतीय बाजार में अपनी नई कार Aston Martin DB12 को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह कार ग्लोबल डेब्यू के बाद भारत में उपलब्ध होगी, और इसका ऑफिशियल लॉन्च 29 सितंबर को होने का इंतजार है।

Aston Martin ने अपनी नई कार DB12 को पारंपरिक और शानदार डिज़ाइन दिया है, जिससे यह कार दिखने में भी बेहद आकर्षक है। इसके फ्रंट में एक वर्टिकल क्रोम ग्रिल के साथ बड़ी ग्रिल दी गई है, जिसमें एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s) और नए एलईडी हेडलाइट्स हैं। इसके बम्पर के निचले हिस्से में भी नए स्प्लिटर का आदान-प्रदान किया गया है।

कार के साइड प्रोफाइल पर 21 इंच के मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स और फ्लेयर्ड रियर व्हील आर्च देखने को मिलते हैं, जो कार को और भी आकर्षक बनाते हैं। कार के पीछे भी नए एस्टन मार्टिन विंग्स लोगो के साथ पतली C-आकार की एलईडी टेल लाइटें दी गई हैं।

आस्टन मार्टिन DB12 की इंटीरियर

Aston Martin DB12 का इंटीरियर पूरी तरह से नया है और इसमें हाई-क्वॉलिटी मटेरियल्स का उपयोग किया गया है। इसके कैबिन में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर और डैशबोर्ड पर 12.3 इंच का स्पेशल इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही, DB12 में 15-स्पीकर साउंड सिस्टम भी दिया गया है, जो कार के केबिन के प्रीमियम गुणवत्ता को और भी बढ़ा देता है।

Aston Martin DB12 में मर्सिडीज-एएमजी सोर्स किया गया 4.0 लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन है, जो 680PS की पावर और 800Nm के टॉर्क के साथ आता है। यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 325 किमी प्रति घंटे तक है।

Aston Martin DB12 में एडॉप्टिव सस्पेंशन और एक इलेक्ट्रॉनिक रियर डिफरेंशियल भी है, जो सवारी और हैंडलिंग को और भी बेहतर बनाते हैं। कंपनी इस कार को सुपर टूरर के रूप में पेश कर रही है, और इसका इंतजार उन सभी कार प्रेमियों को है, जो एक बेहतर सवारी और शानदार डिज़ाइन की तलाश में हैं।

इस कार की कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि यह करीब 4 करोड़ रुपये के आसपास हो सकती है। Aston Martin DB12 इंडियन मार्केट में उपलब्ध होगी और कंपनी के पोर्टफोलियो में वेंटेज, डीबी11 और डीबीएक्स एसयूवी के साथ शामिल होगी। इसके साथ ही, Aston Martin ने एक और खास कार अपने पोर्टफोलियो में जोड़ दी है, जो भारतीय लग्ज़री कार बाजार में धूम मचा सकती है।

Share This Article