हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं है नवजोत सिंह सिद्धू का नाम

navjot singh

हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में इस बार नवजोत सिंह​ सिद्धू का नाम नहीं है. जबकि सिद्धू कभी पार्टी के स्टार प्रचारकों में शामिल रहे हैं. सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में पार्टी छोड़कर जाने वाले अशोक तंवर का नाम है.

बता दें कि इससे पहले भी ऐसी खबरें थीं कि हरियाणा कांग्रेस के बड़े नेता नवजोत सिंह सिद्धू को चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा नहीं बुलाना चाहते. उन्हें डर था कि ऐसा करने पर राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जनता को जवाब देना मुश्किल हो सकता है.

लोकसभा चुनाव के दौरान रोहतक में सिद्धू की जनसभा में पाकिस्तान विरोधी नारे और सिद्धू पर एक महिला द्वारा चप्पल फेंके जाने की घटना की वजह से उन्हें स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर रखा गया है. कांग्रेस पार्टी का मानना है कि इससे उन्हें रोहतक लोकसभा सीट पर नुकसान हुआ.

वहीं कांग्रेस पार्टी पर 5 करोड़ रुपये में टिकट बेचने का आरोप लगाने वाले अशोक तंवर को पार्टी ने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में अभी भी रखा है.

कांग्रेस की स्टार कैंपेनर्स लिस्ट में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, सचिन पायलट जैसे नेताओं के नाम हैं. पार्टी ने स्टार प्रचारकों में 40 नेताओं को शामिल किया है. इस लिस्ट में सातवें नंबर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं, जबकि 12वें नंबर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]