संबंध बनाने के बाद महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम

हेल्थ

Edited By: टाइम्स हिन्दी

Updated on: 17 घंटे पूर्व
sex mistake

अक्सर लोगों को लगता है कि निरोध के साथ यौन संबंध बनाने से ही आप हेल्दी सेक्स लाइफ के प्रति अपनी जिम्मेदारी पूरी कर लेते हैं. ऐसा नहीं है, कुछ ऐसी बातें भी हैं जो आपको यौन संबंध बनाने के बाद भी ध्यान रखनी होती हैं. जी हां, कुछ ऐसी गलतियां हैं जो अक्सर लोग संभोग के बाद कर बैठते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि सेक्स के तुरंत बाद क्या नहीं करना चाहिए.

1. यौन संबंध बनाने के बाद वॉशरूम जाएं (Peeing after sex)

अगर महिलाएं सेक्स के बाद वॉशरूम जाकर मूत्रत्याग नहीं करते हैं, तो यह गलत है. हां, हो सकता है कि आप सेक्स के बाद काफी आलसी महसूस करने लगें और बिस्तर छोड़कर जाना न चाहें. लेकिन सेक्स के बाद पेशाब कर लेना चाहिए.

2. योनी को साफ करने के लिए वेट वाइप्स का इस्तेमाल (Using wet wipes to clean the vagina)

अगर आप भी ऐसा करती हैं, तो इस आदत को तुरंत खत्म करें. सेक्स के बाद योनी को साफ करना बहुत जरूरी है, लेकिन इस तरीके से नहीं. योनी बहुत ही नाजुक और संवेदनशील होती है ऐसे में वेट वाइप से इसे साफ करने से खुजली या जलन हो सकती है.

3. योनी को साफ करने के लिए साबुन का इस्तेमाल करना (Using soap to clean the vagina)

योनी को साफ करने का एक और तरीका आपको छोड़ना होगा, वह तरीका है वजाइना को साबुन से साफ करना. योनी में प्राकृतिक लुब्रिकेशन होता है, जो योनी को नम रखने में मदद करता है. अगर आप योनी को साबुन से साफ कर रहे हैं तो यह इस मॉइश्चर को खत्म कर सकता है. तो ऐसा न करें.

4. कपड़ों में सोना (Sleep with your lingerie on)

इस बात से पूरी तरह सहमत हुआ जा सकता है कि संभोग के बाद कुछ लोगों को थकान का अहसास होता है. ऐसे में सिर्फ सो जाने का मन करता है, ऐसे में लोग संभोग के बाद वहीं पकड़े दोबारा पहन कर सो जाते हैं. लेकिन सेक्स के बाद कपड़े नहीं पहनने चाहिए, बल्कि बिना कपड़ों के सोना सही रहता है

5. संभोग के बाद शावर (A hot bath tub shower)

सेक्स के बाद शावर (after sex shower) लेना ठीक है, लेकिन इसके बाद गर्म पानी के टब में बैठना ठीक नहीं. यौन संबंध बनाने के बाद महिलाओं की हल्की योनी खुल जाती है. ऐसे में गर्म पानी के टब में बैठना संक्रमण को न्यौता दे सकता है.

सबसे लोकप्रिय और देखें