राशिद टी-20 में तीसरी हैट्रिक लेने वाले पांचवें गेंदबाज, बिग बैश में ऐसा करने वाले पहले विदेशी

खेल खबरें

Edited By: टाइम्स हिन्दी

Updated on: 22 घंटे पूर्व
aa-rashid-khan

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान टी-20 में तीसरी हैट्रिक लेने वाले पांचवें गेंदबाज बने। उन्होंने बिग बैश लीग में बुधवार को एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच हुए मैच में यह उपलब्धि हासिल की। राशिद इस लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने 11वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर सिडनी के बल्लेबाज जेम्स विंस और जैक एडवर्ड्स को आउट किया। उन्होंने 13वें ओवर की पहली गेंद पर जॉर्डन सिल्क को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। बिग बैश लीग के ट्विटर अकाउंट पर इसका एक वीडियो शेयर किया गया है।

इस लेग स्पिनर ने मैच में 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए। लेकिन फिर भी उनकी टीम एडिलेड हार गई।सिडनी ने जीत के लिए मिले 136 रन के लक्ष्य को आठ विकेट खोकर ही पूरा कर लिया।यह राशिद की बिग बैश लीग में पहली हैट्रिक है। वह इस लीग में ऐसा करने वाले पहले विदेशी भी बने। उनसे पहले 4 गेंदबाज टी-20 में तीनहैट्रिक ले चुके हैं। इसमें अमित मिश्रा (भारत), मोहम्मद शामी (पाकिस्तान), एंड्रयू टाइ (ऑस्ट्रेलिया), आंद्रे रसेल (वेस्टइंडीज) शामिल हैं। राशिद ने टी-20 में पहली हैट्रिक 2017 मेंली थी।

राशिद ने टी-20 में पहली हैट्रिक 2017 में ली थी

साल मैच आउट होने वाले बल्लेबाज
2017 गुयाना अमेजन vsजमैका तलावाज एएम मैकार्थी, जेए फू, आर पावेल
2019 अफगानिस्तान vs आयरलैंड केओ ब्रायन, जीएच डॉकरेल, एससी गेटकेट, सिमी सिंह
2020 एडिलेड स्ट्राइकर्स vs सिडनी सिक्सर्स जेएम विंस, जे एडवर्ड्स, जे सिल्क

वे अंतरराष्ट्रीय टी-20 में आयरलैंड के खिलाफ 4 गेंद पर 4 विकेट भी ले चुके हैं। वे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं।



Related Story

सबसे लोकप्रिय और देखें