Delhi Assembly Election : तारीखों की घोषणा के बाद केजरीवाल की ट्वीट कर दी यह प्रतिक्रिया

राजनीति

Edited By: टाइम्स हिन्दी

Updated on: 19 घंटे पूर्व
kejriwal

Delhi Assembly Election 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का सोमवार को चुनाव आयोग (Election Commission) ने एलान कर दिया. दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के लिए 8 फरवरी (8 February) को मतदान होगा. वहीं चुनाव के नतीज 11 फरवरी (11 February) को आएंगे. चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की पहली प्रतिक्रिया आई है. केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा कि ये चुनाव काम पर होगा.

दिल्ली में एक बार फिर से सरकार बनाने के लिए लोगों को दिल्ली सरकार द्वारा कराए गए कामों को गिना रही है तो बीजेपी दिल्ली की सत्ता में आने के लिए पूरी ताकत लगाए हुए है. बीजेपी की दिग्गज नेता इसके लिए कमान संभाले हुए हैं. जिसमें मुख्य रूप से पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हैं. बीजेपी केजरीवाल सरकार पर लगातार हमलावर बनी हुई है. रविवार को जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई हिंसा के बाद बीजेपी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर आरोप लगा रही है.

बता दें कि इस बार दिल्ली विधानसभा के लिए कुल 1,46,92,136 मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगे. मतदान के लिए 13,750 पोलिंग स्टेशन बनाए जाएंगे. 2689 जगहों पर वोटिंग होगी. इस चुनाव में 90 हजार कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी. इस बार बुजुर्ग भी पोस्टल बैलेट से वोट दे पाएंगे. उन्हें पांच दिन पहले ही पर्चा भरना पड़ेगा. वहीं चुनाव आयोग की तरफ से चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही दिल्ली में आचार संहिता लागू हो गई है. अब दिल्ली सरकार किसी भी नई योजना के बारे में घोषणा नहीं कर पाएगी.


सबसे लोकप्रिय और देखें