रिश्ते में बना रहे प्यार, तो नए साल में खुद से करें ये वादे

लाइफस्टाइल

Edited By: टाइम्स हिन्दी

Updated on: 19 घंटे पूर्व
relationship news in hindi

प्यार एक ऐसा एहसास है जो आपकी जिंदगी को खुशनुमा बनाए रखता है। लेकिन क्या आपको मालूम कि प्यार का एहसास और खास तब होता है जब रिश्ते में थोड़ी-सी दूरी आती है। ये बात सामने आई है ब्रिटेन के एक ट्रैवेलॉज होटल की ओर से करवाई गई एक रिसर्च में। इस रिसर्च के मुताबिक यह बात सामने आई कि जब कपल काम की वजह से एक-दूसरे से दूर रहते हैं तो उनकी नजदीकियां बढ़ती है। साथ ही वह एक-दूसरे की वैल्यू को भी समझते हैं। तो आइए जानते हैं कि क्या ऐसी चीजें हैं, जिसे अपनाकर रिश्ते को और भी मजबूत बनाया जा सके।

एक-दूसरे को दें सरप्राइज

आप खुद से वादा करें कि इस नए साल में आप एक-दूसरे को हमेशा सप्राइजेस और गिफ्ट्स देगें। क्योंकि आपका गिफ्ट एक तरह से आपके पार्टनर को स्पेशल फील कराता है। जरूरी नहीं कि आप उन्हें सिर्फ किसी खास मौके पर गिफ्ट दें। आप नार्मल डेज में भी उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं।

ज्यादा टाइम तक न रहें दूर

अगर आप दोनों अक्सर काम के चलते दूर रहते हैं। तो इस साल दोनों खुद से वादा करें कि एक हफ्ते से ज्यादा एक-दूसरे से दूर नहीं रहेगें। साथ रहे, एकसाथ समय बिताएं। इससे आप दोनों के प्यार की मिठास बनी रहेगी।

वीकेंड पर बनाएं प्लान

अगर आप काम के चलते हमेशा घर से बाहर रहते हैं तो कोशिश करें की छुट्टी वाले दिन परिवार के साथ बिताएं। वीकेंड पर प्लान बनाएं और कहीं घूमने जाएं।

पार्टनर के लिए निकाले समय

हमेशा अपने पार्टनर के लिए वक्त निकालें। जब आप उनसे दूर हो तो फ्री होकर वीडियो कॉल के जरिए उनसे बात करें। इस तरह से आप दोनों को पास होने का एहसास हमेशा रहेगा।

गुस्से को कहें बाय-बाय

जब भी आप अपने पार्टनर के पास हो तो गुस्से और शिकायतों को एक साइड पर रखें। एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। क्योंकि मिलते ही शिकायत और लड़ाई-झगड़ा करने पर आपके बीच दूरी आ सकती है।

Related Story

सबसे लोकप्रिय और देखें