Jio से बिना रीचार्ज के करे अनलिमिटेड कॉलिंग, बस अपने फ़ोन में करें यें सेट्टिंग

रिलायंस जियो (Reliance Jio) की ओर से सब्सक्राइबर्स को अब वाई-फॉई कॉलिंग की सर्विस दी जा रही है। बुधवार को कंपनी ने देशभर में कस्टमर्स के लिए इस सर्विस को अनाउंस किया और इसकी मदद से बिना टेलिकॉम नेटवर्क हुए भी वाई-फाई की मदद से विडियो और वॉइस कॉल्स किए जा सकेंगे।

टेक ज्ञान

Edited By: टाइम्स हिन्दी

Updated on: 19 घंटे पूर्व
how to activate jio wifi calling

टेलिकॉम कम्पनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) की ओर से सब्सक्राइबर्स को अब वाई-फॉई कॉलिंग की सर्विस दी जा रही है। कल तड़के रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने देशभर में कस्टमर्स के लिए इस सर्विस को लॉंच किया और इसकी मदद से बिना टेलिकॉम नेटवर्क हुए भी वाई-फाई की मदद से विडियो और वॉइस कॉल्स किए जा सकेंगे। सब्सक्राइबर्स को इस सर्विस के लिए अलग से कोई पेमेंट नहीं करना होगा। अगर आपके पास प्रीमियम स्मार्टफोन है, तो कुछ सेटिंग्स में बदलाव करके आप वाई-फाई की मदद से कॉलिंग कर सकेंगे।

जियो नेटवर्क से वाई-फाई कॉलिंग (Jio wifi calling) के लिए किसी भी वाई-फाई नेटवर्क की मदद ली जा सकेगी। जियो का कहना है कि विडियो और वॉइस कॉल के दौरान सब्सक्राइबर्स VoLTE और वाई-फाई के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे। इस तरह बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस यूजर्स को मिलेगा। इस सर्विस को कुछ सेटिंग्स बदलकर ऐक्टिव किया जा सकता है,

ऐसे करे जीयो वाइफ़ाई कॉलिंग ऐक्टिवेट (How to activate Jio wifi calling)

ऐंड्रॉयड पर
- अपने ऐंड्रॉयड डिवाइस की सेटिंग्स ओपन करें।
- यहां आपको कॉल सेटिंग्स में जाना होगा।
- अपने डिवाइस में Wi-Fi कॉलिंग ऑप्शन सर्च करें।
- इस ऑप्शन के सामने दिख रहे टॉगल को इनेबल कर दें।

iOS पर
- अपने iOS डिवाइस के सेटिंग्स ऐप को ओपन करें।
- यहां आपको Phone सेटिंग्स पर टैप करना होगा।
- फोन सेटिंग्स में आपको Wi-Fi Calling दिखेगा।
- इसके सामने दिख रहे स्विच को इनेबल कर दें।

जियो की ओर से 150 से ज्यादा स्मार्टफोन्स में यह फीचर दिया जा रहा है। Apple iPhone 6s और इसके बाद के आईफोन मॉडल्स के अलावा फ्लैगशिप सैमसंग डिवाइसेज Samsung Galaxy Note 10, Galaxy S10 में भी वाई-फाई कॉलिंग सपॉर्ट दिया गया है। Samsung Galaxy M20, Galaxy A70, Redmi K20, Redmi K20 Pro और Poco F1 जैसे मिडरेंज डिवाइसेज में भी इसका सपॉर्ट दिया गया है। हालांकि, वनप्लस या ओप्पो का कोई डिवाइस लिस्ट में नहीं है।


हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे।

Related Story

सबसे लोकप्रिय और देखें