मुश्फिकुर रहीम समेत बांग्लादेश के तीन सीनियर खिलाड़ियों का पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार

खेल खबरें

Edited By: टाइम्स हिन्दी

Updated on: 17 घंटे पूर्व
bangladesh-vs-pakistan_1578484319

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द किया जा सकता है। इसकी वजह ये है कि बांग्लादेश के कई सीनियर प्लेयर्स पाकिस्तान नहीं जाना चाहते। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने जनवरी-फरवरी में होने वाले दौरे को अब तक हरी झंडी नहीं दी। बीसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बता दिया है कि वो अंतिम फैसले से पहले खिलाड़ियों का पक्ष जरूर जानेगा। अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व कप्तान मुश्फिकुर रहीम समेत तीन सीनियरों ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है।

बांग्लादेश की शर्त
बीसीबी शुरू से ही पाकिस्तान दौरे को लेकर असमंजस में है। खिलाड़ी और बांग्लादेश सरकार दोनों ही अनिच्छुक नजर आ रहे हैं। वहीं, बोर्ड के सामने आईसीसी शेड्यूल फॉलो करने की चुनौती है। दौरा जनवरी मध्य से फरवरी मध्य तक प्रस्तावित है। बीसीबी ने अपने समकक्ष पीसीबी के सामने पहले टी20 सीरीज कराने की शर्त रखी। टेस्ट पर फैसला बाद में किए जाने का भरोसा दिलाया। पीसीबी इस पर तैयार नहीं है। उसका कहना है कि अगर श्रीलंकाई टीम यहां आ सकती है तो बांग्लादेश को क्या दिक्कत है? जवाब में बीसीबी ने कहा कि वो किसी दबाव में नहीं झुकेगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का आरोप है कि बांग्लादेश पर भारत का दबाव है, इसलिए वो आनाकानी कर रहा है।

पीसीबी को अब भी उम्मीद
पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी ने मंगलवार को कहा, “हमें पूरी उम्मीद है कि बांग्लादेश टीम यहां दोनों सीरीज खेलेगी। अगर वो यहां नहीं आते तो इसकी वजह बतानी होगी। पीसीबी के विकल्प खुले हुए हैं।” इसी दिन शाम को बीसीबी ने प्लेयर्स की राय ली। बुधवार को बांग्लादेश के अखबार ‘द इंडिपेंडेंट’ ने खबर दी कि मुश्फिकुर रहीम और दो अन्य सीनियर प्लेयर्स ने दौरे पर जाने से साफ मना कर दिया। बीसीबी चीफ नजमुल हसन पहले ही साफ कर चुके हैं कि किसी भी सूरत में खिलाड़ियों पर दबाव नहीं डाला जाएगा। कुल मिलाकर, हालात जटिल हो चुके हैं।

Related Story

सबसे लोकप्रिय और देखें