ATM से पैसे निकालते समय जेब में मोबाइल नहीं रखने वालों को SBI का ये खास संदेश

बिजनेस

Edited By: टाइम्स हिन्दी

Updated on: 19 घंटे पूर्व
SBI_181972_730x419

SBI ATM Cash Withdrawal : एटीएम से पैसे निकलने के मामले में अपनी सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 1 जनवरी 2020 से OTP आधारित एटीएम निकासी की शुरुआत की है. SBI की OTP आधारित एटीएम नकद निकासी 10,000 से अधिक नकद निकासी के लिए लागू है. यह सेवा सभी एसबीआई एटीएम (SBI ATM) में रात 8 बजे से सुबह 8 बजे के बीच लागू होगी. इसके लिए एसबीआई के ग्राहकों को अपना मोबाइल (Mobile) एटीएम तक ले जाना होगा क्योंकि बैंक के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी (OTP) प्राप्त होगा.

यदि आप एक एसबीआई ग्राहक (SBI Customer) हैं और अभी भी बैंक के साथ अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत नहीं किया है, तो अभी इंतजार न करे. अन्यथा आप अपने खाते से अधिक 10,000 नहीं निकाल पाएंगे. SBI ने अपने ग्राहकों से अपने मोबाइल नंबरों को रजिस्टर या अपडेट करने का आग्रह किया है.

SBI ने ट्वीट किया, "SBI ने OTP आधारित प्रमाणीकरण प्रक्रिया के साथ 1 जनवरी 2020 से ATM कैश निकासी को और भी सुरक्षित बना दिया है. इस सेवा का लाभ उठाने के लिए अपने मोबाइल नंबर को निकटतम SBI शाखा या एटीएम में पंजीकृत करें."


1. एसबीआई एटीएम में ग्राहकों को डेबिट कार्ड पिन के साथ ही बैंक के साथ पंजीकृत अपने मोबाइल नंबरों पर उत्पन्न ओटीपी भी डालना होगा.

2. 10,000 से ऊपर की कैश निकालने के लिए एसबीआई ओटीपी-आधारित एटीएम नकद निकासी सुविधा लागू है.

3. एटीएम कैश के लिए प्रमाणीकरण का यह अतिरिक्त कारक एसबीआई डेबिट कार्ड धारकों को स्किमिंग, कार्ड क्लोनिंग के जोखिम से बचाएगा.

सबसे लोकप्रिय और देखें