आशुतोष प्रताप सिंह: टेक्निकल सेपियन के रूप में प्रसिद्ध कंटेंट क्रिएटर

News Desk
Ashutosh Pratap Singh Content creator renowned as a technical sapien

आज के डिजिटल युग में सोशल मीडिया ने एक नया रास्ता खोल दिया है, जहाँ समाचार से लेकर मनोरंजन और ज्ञानवर्धन तक की जानकारी सभी आपसी जुड़ाव में उपलब्ध है। इस समाज में एक ऐसा नाम है जो न केवल आज की पीढ़ी को प्रेरित कर रहा है, बल्कि उन्होंने सोशल मीडिया को अपना मंच बनाकर उनके जीवन में बदलाव लाने की कोशिश की है – वो हैं Ashutosh Pratap Singh। उन्होंने अपने Instagram पेज पर ऑडिएंस को बनाया है, जिसमें 8 लाख से अधिक फॉलोअर्स शामिल हैं।

आशुतोष एक कंटेंट क्रिएटर के रूप में उच्च पहचान प्राप्त कर चुके हैं, उनके वीडियो ज्ञानवर्धन करने वाले हैं और टेक्नोलॉजी, करियर, व्यवसाय आदि के बारे में बहुत कुछ सिखाते हैं। उनके पास 10 लाख के करीब एक कम्यूनिटी है, जहां वे छात्रों को मुफ्त में नॉलेज की प्रदान करते हैं।उन्होंने अपने क्रिएटिव अभिवादन से लाखों लोगों को प्रेरित किया है और उनकी नॉलेज से भरपूर वीडियो आज लाखों लोगों की जिंदगियों में रौनक फैलाते हैं।

आशुतोष ने छात्रों को डिजिटल मार्केटिंग, हैकिंग, वेब डेवलपमेंट आदि सीखने के लिए Telegram Bot बनाए हैं। इन बोट्स का उपयोग करीब 4 लाख उपयोगकर्ता करते हैं। उन्होंने ‘Wild Guns‘ नामक 2 महीने के कोर्स की शुरुआत की है, जिसमें विभिन्न कौशल सिखाए जाते हैं जिनसे पैसे कमाए जा सकते हैं, और इसका मूल्य केवल 1000 रुपये है।

आशुतोष प्रताप सिंह का यह संक्षिप्त परिचय दिखाता है कि वे कैसे एक प्रमुख सामग्री निर्माता और शिक्षक के रूप में डिजिटल जगत में अपनी छाप छोड रहे हैं। आशुतोष प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया को अपने सकारात्मक संदेश और उपयोगी ज्ञान की बातचीत के लिए एक माध्यम बनाया है। उनका प्रेरणास्त्रोत बनना और दूसरों को सकारात्मक दिशा में मार्गदर्शन करना उनकी महत्वपूर्ण यात्रा का हिस्सा है।

Share This Article