इतिहास रचने से इतने रन दूर विराट कोहली, ऐतिहासिक टेस्ट में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

इतिहास रचने से इतने रन दूर विराट कोहली, ऐतिहासिक टेस्ट में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

कोलकाता में 22 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी। बांग्लादेश का भी यह पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। इसके साथ ही ICC टेस्ट चैंपियनशिप का भी यह पहला डे-नाइट टेस्ट है।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में जब भारतीय टीम पिंक बॉल से खेलने उतरेगी, तो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह लम्हा बड़े अक्षरों से लिखा जाएगा। आइये जानते हैं कि इस डे-नाइट टेस्ट में कौन-कौन से रिकॉर्ड्स बनेगे और टूटेंगे ।

Image result for virat kohli test

विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान 4,968 रन हैं। ऐसे में दूसरे टेस्ट में कोहली अगर 32 रन बना लेते हैं, तो वह टेस्ट में बतौर कप्तान 5,000 रन पूरे करने वाले भारत के पहले कप्तान बन जाएंगे। इसके साथ ही दूसरे टेस्ट में 159 रन बनाकर कोहली टेस्ट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में पांचवें नंबर पर पहुंच जाएंगे।

Related image

विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में 54.35 की औसत से 7,066 रन हैं। दूसरे टेस्ट में 147 रन बनाकर कोहली भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में छठे स्थान पर पहुंच सकते हैं।कोहली के पास सौरव गांगुली (7,212) को पीछे छोड़ने का शानदार मौका है। साथ ही दूसरे टेस्ट में 25 रन बनाकर कोहली इस साल 500 रन पूरे कर सकते हैं। ऐसा करने वाले वह भारत के चौथे खिलाड़ी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="69"]