OLA का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर की 3 घंटे में ही 3000 बुकिंग, जानिए इसके बेहतरीन फीचर

Ola Electric ने अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 एयर की बुकिंग विंडो ओपन कर दी है। कंपनी ने दावा किया है कि विंडो ओपन होने के कुछ घंटे में ही 3000 से ज्यादा बुकिंग मिल गईं।

News Desk
OLAs cheapest electric scooter

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 एयर की बुकिंग विंडो ओपन कर दी है। पहले कंपनी इस विंडो को 28 जुलाई को ओपन करने वाली थी, लेकिन कंपनी 27 जुलाई को ओला कम्युनिटी मेंबर्स के लिए विंडो ओपन कर दी थी। अब कंपनी ने दावा किया है कि विंडो ओपन होने के कुछ घंटे में ही 3000 से ज्यादा बुकिंग मिल गईं। ओला S1 एयर की एक्स-शोरूम कीमत 1.09 लाख रुपए है। ये इस ई-स्क्टूर की इंट्रोडक्टरी कीमत है, जिसे कंपनी 31 अगस्त को बंद कर ही है। यानी इसके बाद इसकी कीमत में 10 हजार रुपए का इजाफा कर दिया जाएगा।

3 घंटे मे 3000 से ज्यादा बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और CEO, भाविश अग्रवाल ने S1 एयर की बुकिंग को लेकर सोशल मीडिया पर बताया कि S1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली 1,000 यूनिट विंडो खुलने के एक घंटे के अंदर ही बुक हो गईं। ठीक 3 घंटे बाद अग्रवाल ने एक और अपडेट शेयर किया, जिसमें खुलासा किया गया कि कंपनी 3,000 यूनिट बुक करने के प्रभावशाली मील के पत्थर तक पहुंच गई है। ग्राहकों का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है।

10 हजार रुपए तक महंगा हो जाएगा 31 जुलाई से

ओला ने बताया है कि S1 एयर का इंट्रोडक्टरी कीमत 31 जुलाई को खत्म हो जाएगी। इसके बाद इसकी कीमत में 10 हजार रुपए का इजाफा कर दिया जाएगा। कंपनी ने S1 एयर को पहले कई बैटरी ऑप्शन में लॉन्च किया था। इसमें 2 kW, 3 kW और 4 kW बैटरी बैक शामिल थे। हालांकि, अब कंपनी ने सभी बैटरी ऑप्शन को बंद करके सिर्फ 3 kW का एक ऑप्शन कर दिया है। इस बैटरी पैक को हब मोटर से जोड़ा गया है। फिलहाल कंपनी छोटे बैटरी पैक वाले वैरिएंट लाएगी या नहीं, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।

1 बार चार्जकरने पर 125 KM चलेगा

S1 एयर के परफॉर्मेंस की बात की जाए तो ये सिंगल चार्ज पर 125 किमी की रेंज देता है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 90 किमी/घंटा तक है। कंपनी जब इसे 3 अलग बैटरी पैक में पेश किया था तब 2 kWh मॉडल ने 85 किमी की रेंज और 4 kWh मॉडल ने 165 किमी की रेंज का वादा किया था। वहीं, सभी मॉडल की टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा ही थी। अब ओला ने S1 एयर की टॉप स्पीड बढ़ाकर 90 किमी/घंटा कर दी है। इसे फिलहाल 6 कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है

Share This Article