इस Electric Scooter के सामने Activa भी है फेल, कीमत भी है काफी कम

News Desk
ather 450x

इस समय मार्केट में कई सारी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनियां आ चुकी है जो काफी कम कीमत में लोगों को Electric Scooter दे रही हैं और उसके काफी शानदार फीचर्स भी देखने को मिल रहे हैं। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर ही काफी खरीद रहे हैं।

अब ऐसा ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में है जिसे Ather कंपनी ने लॉन्च किया है और ये Honda के Activa स्कूटर से भी काफी दमदार बताया जा रहा है। इस स्कूटर का नाम Ather 450X है। जानकारी के अनुसार यह काफी किफायती कीमत में आप लोगों को मिल जाएगा और इसके फीचर्स भी काफी शानदार बताए जा रहे है।

कम कीमत मतलब कम फीचर्स

इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनियों में OLA और TVS के अलावा Hero भी शुमार है। लेकिन इस समय कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर आने का मतलब है कि उनमें फीचर्स भी काफी कम होंगे। लेकिन जो लोग कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं उनके लिए फीचर्स ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। इसलिए इसमें Ather 450X Pro से कम फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे।

Ather 450X की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Honda Activa की एक्स शोरूम प्राइस 75,347 रुपये है जबकि Ather 450X के बेस वेरिएन्ट की एक्स शोरूम प्राइस 98,037 रुपये है। इसलिए अधिकतर लोग पेट्रोल इंजन वाला Honda Activa ही खरीदने के बारे में सोचेंगे। इसलिए इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियों को ऐसा कोई स्कूटर लॉन्च करना चाहिए जिसकी कीमत पेट्रोल वाले स्कूटर की तुलना में कम हो।

Ather के नए स्कूटर की संभावित कीमत

हमें जानकारी मिली है कि Ather कंपनी ने Ather 450S के नाम से एक नया स्कूटर ट्रेडमार्क करवाया है। इसके साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की संभावित कीमत 1.5 लाख रुपये से कम हो सकती है। इसके अलावा FAME II के तहत भारत सरकार Ather को 55,500 रुपये की सब्सिडी देती है, जबकि दिल्ली में राज्य की सब्सिडी 18,300 रुपये है.

Share This Article