मार्केट में लॉन्च हुआ Bajaj का नया EV बाइक, सिंगल चार्ज में देगी होश उडाने वाली रेंज

News Desk
Bajaj

Bajaj : भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में भी अब लोगों की पहली पसंद EV स्कूटर और बाइक ही बनती जा रही है। देखा जाये तो इलेक्ट्रिक व्हीकल आने से लोगों को काफी फायदा भी हुआ है और सही कीमत में उन्हें टू-व्हीलर भी मिल जाता है। पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती हुई कीमतों को देखते हुए अब हर कोई इलेक्ट्रिक टू व्हीलर ही ज्यादा खरीद रहे है। लेकिन अब देश और दुनिया की नंबर वन बाइक निर्माता कंपनी Bajaj ने एक शानदार EV बाइक लॉन्च की है। इस EV बाइक के फीचर्स देखकर आपके भी होश उड़ जायेंगे।

यहां तक कि Bajaj की इस नई EV बाइक की खासियतों के बारे में जानकर आपके भी मुँह से चीख निकल जाएगी, इसकी बैटरी और फीचर्स के अलावा इसकी कीमत भी आपके बजट में है।

Bajaj Pulsar Electric

Bajaj की ये बाइक दुनिया की पसंदीदा बाइक्स में से एक है, जिसकी धड़ाधड़ बिक्री भी हो रही है। जिसे देखते हुए कंपनी ने अब Bajaj Pulsar Electric लॉन्च कर रही है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको शानदार रेंज के साथ कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। आइये बिना देर करते हुए आपको इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है।

Price और Features

कम्पनी ने Bajaj Pulsar Electric में 10,000 वाट की मोटर और 5 किलोवाट क्षमता वाली बैटरी दी है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी को अगर आप फुल चार्ज करते हैं तो हमको 5 घंटे लग जाते हैं। लेकिन फास्ट चार्जिंग की मदद से मात्र 2 घंटे में आप इसे फुल चाइज कर सकते है। यहां तक कि सिंगल चार्ज में आपको Bajaj Pulsar Electric 150 किमी की रेंज देती है। इस बाइक को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिनकी कीमत 1,30,000 रुपये और 1,50,000 रुपये है।

Bajaj Pulsar Electric Specification

Bajaj की इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल ऑडोमीटर, राइडिंग मोड, फास्ट चार्जिंग, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम और नेविगेशन जैसी कई सुविधाएँ मिलती है।

Share This Article