आज ही घर लाएं 6 एयरबैग वाली ये Hatchback Car, मिलेगा 41,000 रुपये का ऑफर

News Desk
Hatchback Car

भारतीय बाजार में करों की कोई कमी नहीं है, लेकिन ऐसी Car का चयन करना जो वाजिब कीमत में मिले और अच्छे फीचर्स भी ऑफर करे मुश्किल काम होता है। अगर आप मार्केट में नज़र घुमाएंगे तो आपको कई कारें ऐसी मिलेंगी जो शानदार फीचर्स के साथ आती हैं, लेकिन आपके बजट में फिट नहीं होती। वहीं आपको ऐसी भी करें देखने को मिलेंगी जो आपके बजट में होगी, लेकिन उतने अच्छे फीचर्स नहीं देगी।

वर्तमान में सबसे ज्यादा विकल्प आपको Hatchback Car में मिलेंगे। ऐसे में आपके लिए एक अच्छी हैचबैक कार का चयन करना काफी मुश्किल भरा हो सकता है। इसलिए Car खरीदने से पहले आपको सेफ्टी, कीमत और परफॉरमेंस को ध्यान में रखते हुए कार का चयन करना चाहिए, जिससे कि बाद में पछताना न पड़े। आज हम आपको मार्केट में मौजूद एक ऐसी Hatchback Car के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में काफी कम लोग जानते हैं।

सिर्फ 6.81 लाख है कार की कीमत

जिस Hatchback Car की हम बात कर रहे हैं वह है टोयोटा ग्लैंजा। यह मारुति बलेनो के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन की गई है। Toyota Glanza और बलेनो का डिज़ाइन ही नहीं बल्कि दोनों कारों में इस्तेमाल किया गया इंजन भी सामान है। हालांकि जानकार बताते हैं इसकी बिल्ड क्वालिटी बलेनो से बेहतर है।

बात करें कीमत की तो Toyota Glanza को आप 6.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरूआती कीमत पर खरीद सकते हैं। आपको इस कार के चार वेरिएंट देखने को मिलेंगे – E, S, G और V। यदि सेफ्टी की बात करें तो Glanza के बेस मॉडल में आपको 2 एयरबैग मिलते हैं, वहीं टॉप मॉडल G और V में आपको 6 एयरबैग देखने को मिलते हैं। इसका 6 एयरबैग वेरिएंट आपको 8.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से मिलना शुरू होता है।

फीचर्स भी हैं जबर्दस्त

Toyota Glanza 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 90 PS की पॉवर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें आपको 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। यह CNG ऑप्शन के साथ भी आती है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले मिलता है।

साथ ही आपको 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक हेड-अप डिस्प्ले, वॉयस असिस्टेंस, 360 डिग्री कैमरा, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल एवं क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो आपको ड्यूल फ्रंट एयरबैग और सीट बेल्ट प्री-टेंशनर के साथ एबीएस-ईबीडी मिलते हैं।

EMI पर घर लाएं यह कार

टोयोटा ग्लैंजा पर इन दिनों काफी सारे ऑफर्स चल रहे हैं। कई टोयोटा डीलर द्वारा सेल्स को बढ़ाने हेतु ग्लैंजा पर काफी अच्छे डिस्काउंट ऑफर दिए जा रहे हैं। खबर के अनुसार ग्लैंजा की खरीद पर आपको 41,000 रुपये की बचत हो सकती है। इतना ही नहीं आप इसे 5,999 रुपये की EMI पर खरीद सकते हैं।

Share This Article