Honda Activa को टक्कर देने आ गया, Enigma का धाकड़ Electric Scooter

इलेक्ट्रिक स्कूटर (EV ) की डिमांड चलते भोपाल की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी Enigma ने अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। इन दोनों स्कूटर्स के नाम Enigma GT 450 Pro और Enigma Krink V1 हैं।

News Desk
Enigma Electric Scooter
हाइलाइट्स
  • फुल चार्ज होने पर देंगे 120 किलोमीटर तक की रेंज
  • 3.5 घंटे में किया जा सकता है फुल चार्ज
  • झेल सकता है 200 किलो तक भार

Enigma Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर (EV ) की डिमांड काफी बढ़ गई है। कई स्टार्टअप नए स्कूटर बाजार में लेकर आए हैं। इसी कड़ी में भोपाल की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी एनिग्मा ने अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। इन दोनों स्कूटर्स के नाम Enigma GT 450 Pro और Enigma Krink V1 हैं। इसकी कीमत क्रमशः 89000 रूपये और 94000 रूपये है। जानिए स्कूटर के फीचर्स के बारे में विस्तार से…

Enigma Krink V1 फीचर्स :

Enigma के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की खासियत की बात करें तो Enigma Crink V1 की बैटरी क्षमता 72V पर 36 AH तक है। 10 amp चार्जर की मदद से ये स्कूटर को 3. 5 घंटे में फिर चार्ज हो जाएगा। रेंज की बात करें तो 140km तक मिलेगी। इसकी भार क्षमता 210 KG तक है। स्कूटर के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक हैं। लुक और फीचर्स के मामले में भी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहद शानदार है।

GT450 Pro की फीचर्स :

Enigma GT 450 Pro एक हाई परफॉर्मेंस और फीचर-लोडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसकी बैटरी क्षमता 40 AH है और इसमें LPF बैटरी लगी है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 किलोमीटर तक की रेंज हासिल कर सकता है और टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है।

इसकी लोडिंग रेंज 200 KG है। Enigma GT 450Pro को 10 amp चार्जर की मदद से 3.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। आपको बता दें कि Krink V1 और GT450 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्रे, गोल्ड, व्हाइट, सिल्वर, ब्लू और मैट ब्लैक जैसे आकर्षक कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैं।

Share This Article