EV Buying Guide: मात्र 60 हजार मे मिल रहा है Okinawa R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखे कितना किफायती

Okinawa R30 electric scooter कंपनी की मौजूदा रेंज में लो स्पीड स्कूटर है जो कम बजट में अपने डिजाइन, रेंज और हल्के वजन के चलते छात्रों के बीच काफी पसंद किया जाता है।

News Desk
Okinawa R30 for only this price

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट भारत में काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है जिसकी बड़ी वजह पेट्रोल वाले स्कूटर के मुकाबले बेहद कम खर्च में लंबी दूरी तय करने के साथ हाईटेक फीचर्स का मिलना भी है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की मौजूद रेंज में ओला इलेक्ट्रिक से लेकर हीरो मोटोकॉर्प तक के स्कूटर और बाइक मौजूद हैं जिसमे हम बात कर रहे हैं Okinawa R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो कम कीमत में आने वाला बजट फ्रेंडली ई-स्कूटर है।

अगर आप घरेलू कामों के लिए लिए, बच्चों के स्कूल या ट्यूशन जाने के लिए सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश रहे हैं तो विकल्प के तौर पर जान लीजिए Okinawa R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, रेंज, बैटरी, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल।

Okinawa R30 की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे 61,998 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में पेश किया है।

Okinawa R30: Battery

ओकिनावा आर30 में कंपनी ने 1.25 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है जिसके साथ 250 वाट क्षमता वाला इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो BLDC तकनीक पर आधारित है। इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर यह बैटरी पैक 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

Okinawa R30: Speed and Range

रेंज और स्पीड को लेकर ओकिनावा दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 60 किलोमीटर की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

Okinawa R30: Brake and Suspension System

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक टाइप हाइड्रॉलिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर को लगाया गया है।

Okinawa R30: features

फीचर्स की बात करें तो इस बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, डिटैचेबल बैटरी, ई-एबीएस, माइक्रो चार्जर विद ऑटो कट फंक्शन, एल्यूमीनियम अलॉय व्हील, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Share This Article