ये रही वह 4 SUV, जिन्हे सेफ्टी के लिए NCAP से मिले पूरे 5 Star, देती है दमदार माइलेज

News Desk
Mahindra Scorpio-N

Tata Motors and Mahindra & Mahindra जैसे घरेलू कार निर्माता अपने वाहनों में सेफ्टी पर ज्यादा ध्यान देते है यही कारण है कि माइलेज से ज्यादा सेफ्टी पर ध्यान न देने वाले लोग Tata and Mahindra की कारें ज्यादा खरीदते है। ज्यादातर भारतीय ग्राहक अब सेफ्टी को प्राथमिकता देते है।

अगर आप भी अपने लिए कोई सेफ SUV की तलाश कर रहे है तो आज हम आपको कुछ SUV को 5 AC सेफेस्ट कारो के बारे में बताने जा रहे है, जजिंका भारतीय बाजार में अलग ही क्रेज है। इन गाड़ियों को NCAP में #SaferCarsForIndia कैंपेन के तहत कार क्रेश टेस्ट में अच्छे अंक हासिल किए है।

Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio-N के नई जेनरेशन के वैरिएंट ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 58.18 अंक प्राप्त हुए है। इस SUV को वयस्क पैसेंजर की सुरक्षा में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की। हालांकि, बच्चों की सुरक्षा में इसे केवल 3 स्टार मिले। यह SUV भारत की सबसे सुरक्षित एसयूवी बन गई है।

Mahindra XUV700

इस लिस्ट में दूसरा नंबर कार महिंद्रा की प्रमुख एसयूवी XUV700 का आता है इस SUV को ने वयस्क पैसेंजर सेफ्टी प्रोग्राम में 5 स्टार रेटिंग और चाइल्ड पैसेंजर सेफ्टी प्रोग्राम में 4 स्टार रेटिंग मिली है। हालांकि, 57.69 अंकों के सेफ्टी स्कोर Scorpio-N से थोड़ा कम है। वहीं इन गाड़ियों में ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते है।

Tata Punch

Tata Punch कंपनी की सबसे सस्ती और सेफ कारों में से एक है यह ब्रांड की सबसे छोटी SUV है। इसने ग्लोबल NCAP में समग्र रूप से 5 स्टार की रेटिंग मिली है। Adult and Child Safety Program में भी इसे काफी अच्छी रेटिंग मिली है इसने सेफ्टिंग रेटिंग में XUV700 के समान 57.34 सेफ्टी अंक हासिल किए हैं।

Mahindra XUV300

Mahindra XUV300 ने ग्लोबल NCAP में समग्र रूप से 5 Star Safety Rating की प्राप्त हुई है। यह कार निर्माता के पहले मॉडलों में से एक थी, जिसने क्रैश टेस्ट में इसने काफी अच्छी सुरक्षा रेटिंग हासिल की थी। adult passenger की सुरक्षा में इसे 5 Star मिले थे, जबकि बच्चों की सुरक्षा में इसे 4 Star मिले थे। XUV300 का टोटल सेफ्टी स्कोर 53.86 अंक था।

Tata Nexon

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में Tata Nexon भी एक है जो सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। Sub-compact SUV ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल किए हैं। हालांकि, चाइल्ड सेफ्टी टेस्टिंग में 3 स्टार रेटिंग हासिल की है। इस कार का सेफ्टी स्कोर 41.06 अंक तक है।

Share This Article