ये लो आ गया है Honda का नया Electric Scooter, 1.47 kWh बैटरी के साथ मिल रहा है 270W का AC चार्जर

News Desk
Honda

भारत में मौजूद टू-व्हीलर कंपनियों इलेक्ट्रिक कारों के साथ साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर भी काम कर रही है। मार्केट में हर रोज एक से बढ़कर एक स्कूटर आ रहे है हालाँकि, इन सब के बीच में Honda का नाम सबसे पॉपुलर है लेकिन इन सब के बीच जापानी कपंनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भी फोकस करना शुरू कर दिया है।

Honda EM1 Electric Scooter का ऐलान सितम्बर 2022 में किया थ। जापान की दोपहिया कंपनी ने युवाओं को आकर्षित करने के लिए अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी में जुटी हुई है। यह कम दूरी की यात्रा करने वाले ग्राहकों के लिए काफी अच्छा विकल्प साबित होने वाला है।

बैटरी रेंज : Honda EM1 Electric Scooter मोपेड मोड़ के साथ में आता है इसलिए इसके नाम में EM भी शामिल किया गया है। इस स्कूटर में आपको Mobile Power Pack E’ Lithium-Ion Battery मिल जाती है इसके साथ ही यह 1.47 kWh की बैटरी को संचालित करता है इस बैटरी का वजन 10.3 kg है।

बैटरी को चार्ज करने के लिए आपको 270W का AC चार्जर भी दिया जाता है। यह Electric Scooter 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। कंपनी ने ग्राहकों को एक विनिमेय बैटरी नेटवर्क का विकल्प भी देता है यानि कि यदि आवश्यक हो तो यह बदले में एक और चार्ज बैटरी प्रदान करेगा। इस तरह आप बैटरी चार्जिंग की समस्या से निजात पा सकते है।

स्पीड : Honda EM1 Electric Scooter 45 kmph की घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी रेंज की चर्चा करे तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 48km तक की दूरी तय कर सकता है। इस स्कूटर में आपको Telescopic Suspension, Twin Shock Absorber, Combi Braking, Front & Rear Disc Brake जैसे फीचर्स मिल जाते है।

Share This Article