Honda SP160: Pulsar और Apache की छुट्टी करने आ रही है होंडा की नई बाइक, बस इतनी कीमत मे

Honda Sp160 कंपनी की मौजूदा होंडा एसपी 125 का हैवी इंजन एडिशन है जिसे कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

News Desk
This awesome bike is available at just this price

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) ने भारत में अपनी लाइनअप को अपडेट करते हुए होंडा एसपी 125 के हैवी इंजन एडिशन नई एसपी 160 (Honda SP 160) को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को दो वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। इस नई Honda SP160 की डिलीवरी प्रोसेस को अगस्त के आखिरी हफ्ते में शुरू किया जाएगा। अब देर न करते हुए आप जान लीजिए इस बाइक की कीमत, वेरिएंट, इंजन और स्पेसिफिकेशन की हर छोटी बड़ी कंप्लीट डिटेल।

वेरिएंट और कीमत

होंडा एसपी 160 को कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। पहला वेरिएंट सिंगल डिस्क ब्रेक और दूसरा वेरिएंट ट्विन डिस्क ब्रेक है। सिंगल डिस्क ब्रेक की शुरुआती कीमत 1.17 लाख रुपये और ट्विन डिस्क ब्रेक की शुरुआती कीमत 1.22 लाख रुपये है। यह दोनों कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) हैं।

खूबसूरत डिजाइन

होंडा एसपी 160 को एक बड़े इंजन के साथ पेश किया गया है जिसका डिजाइन मौजूदा एसपी 125 जैसा ही है। इसमें समान बॉडी पैनल, वी-आकार की एलईडी हेडलाइट, थोड़ा चौड़ा टैंक श्राउड, उभरे हुए टेल सेक्शन के साथ सिंगल-पीस सीट, सिंगल ग्रैब रेल, क्रोम के साथ साइड-स्लंग एग्जॉस्ट मफलर के साथ काफी समान डिजाइन मिलता है।

मिलेंगे इतने कलर ऑप्शन

नई होंडा एसपी 160 को कंपनी ने छह कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा है। इसमें पहला कलर मैट डार्क ब्लू मेटैलिक, दूसरा पर्ल स्पार्टन रेड, तीसरा मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक, चौथा पर्ल इग्नाइट ब्लैक, पांचवा मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक और छठा कलर पर्ल डीप ग्राउंड ग्रे है।

पावरफुल इंजन

होंडा एसपी 160 को पावर देने के लिए 162.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो एयर-कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 13.46 बीएचपी की पावर और 14.58 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है जो रियर व्हील को पावर सप्लाई करता है।

हार्डवेयर

हार्डवेयर की बात करें तो इसके फ्रंट में पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर साइड में मोनो-शॉक सस्पेंशन को दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में 276 मिमी का डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है। दूसरे वेरिएंट में इसके दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक

ये फीचर्स रहेंगे

एसपी 160 में पेश किए गए इक्विपमेंट बेसिक हैं जिसमें एक फुल डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच और एक हजार्ड स्विच शामिल है। इंस्ट्रूमेंट पैनल में एक स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल-गेज और एक गियर-पोजिशन इंडिकेटर दिया गया है।

Share This Article