Honda की ऑल New Elevate SUV की सेफ्टी रिपोर्ट आई सामने, खरीदने से पहले जान ले सेफ्टी रिपोर्ट

News Desk
Honda

बाजार में आए दिन नई कार लांच होती रहती है इस समय Honda ऑल न्यू Elevate SUV की इंटरनल सेफ्टी रेटिंग आ गई है हालांकि यह रेटिंग ऑफीशियली अनाउंस नहीं की गई है लेकिन कंपनी के द्वारा सभी तरह की टक्कर की इनहाउस रिपोर्ट जारी कर दी है।

कंपनी ने अपनी इस कार की ऑफिशियल बुकिंग भी ग्राहक के लिए शुरू कर दी है जिसमें आपको 21000 रुपए का टोकन लेना होगा. Honda ने Elevate के इस समय 4 वेरिएंट लॉन्च कर दिए हैं इन वेरिएंट का नाम है SV, V, VX और ZX . Honda की यह 5 सीटर कार का मुकाबला अन्य कंपनियों की कारों के साथ देखने को मिल रहा है . इस मुकाबले में Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyrider, Volkswagen Taigun, Skoda Koshak और जल्दी आने वालीC3 Aircross और MG ester शामिल है।

Honda Elevate का क्रैश टेस्ट

Honda कंपनी ने अपनी कार की सेफ्टी परफॉर्मेंस के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने कई सारे क्रैश टेस्ट किए हैं जिसमें 64 kmph का फ्रंट क्रैश टेस्ट, 50 kmph का साइड मूविंग बैरियर टेस्ट, 50 kmph पर फ्लैट बैरियर टेस्ट, 32 kmph की रफ्तार पर साइड पोल इम्पैक्ट टेस्ट इसके बाद रियर मूविंग पर बैरियर टेस्ट जोकि 50 kmph स्पीड पर किया गया है

इसके बाद 64 kmph की रफ्तार पर चाइल्ड डमी के साथ फ्रंट टेस्ट शामिल है . इस टेस्ट को करने के बाद Honda कंपनी इस बात का दावा कर रही है कि उनकी कार का सेफ्टी परफॉर्मेंस बहुत ही ज्यादा अच्छा रहा है . कंपनी में आगे बात करते हुए बताया कि उन्होंने इस में पैदल यात्रियों की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा है।

इस टेस्ट के दौरान उन्होंने ऑफीशियली AIS100 पैदल यात्री की सुरक्षा पर ध्यान दिया है इस कार की खास बात यह है कि यह कार छोटी दुर्घटना से आसानी से निपट सकती है इसे इस तरह बनाया गया है कि छोटी दुर्घटना का कार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और इसके सभी इंटरनल पार्ट्स बहुत ही सही ढंग से काम करेंगे जिससे कि कार खरीदने वालों को छोटी-मोटी दुर्घटना के बाद अपनी कार को ऑपरेट करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

Honda Elevate की कीमत है इस प्रकार

इस कार के इंजन की बात करें तो यह 1.5 लीटर के 4 सिलेंडर VTEC के साथ तैयार की गई है जो कि 121 PS पावर की है और साथ में 145 Nm का टॉर्च जनरेट करती हैं . इस कार के इंजन को स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या CVT ऑटोमेटिक यूनिट के साथ जोड़ दिया गया है।

आपको बता दें कि इस कार की कीमत थोड़ी सी अधिक होगी क्योंकि इसे पांचवी पीढ़ी के आर्किटेक्चर को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है .इसकी एंट्री लेवल वेरिएंट के एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो यह लगभग 11 लाख रुपए बताई गई है वहीं दूसरी तरफ इसके टॉप स्पेक ट्रिम की कीमत करीब 18 लाख रुपए के आस-पास हो सकती है।

Honda Elevate के माइलेज और वेरिएंट

बताया जा रहा है कि इस एलिवेट का माइलेज 17 से लेकर 18 किमी प्रति लीटर देखने को मिलने वाला है और इसके बेस्ट वेरिएंट SV ट्रिम में स्टैंडर्ड को ध्यान रखते हुए डुअल फ्रंट एयरबैग,16 इंच स्टील व्हील, LED प्रोजेक्टर हाइलाइट्स, ऑटोमेटिक ईयर कंडीशनिंग सिस्टम जैसे शानदार फीचर भी देखने को मिलने वाले हैं।

आपको बता दें कि जैसे ही इस कार की कीमत बढ़ती जाएगी इसके वेरिएंट में प्रीमियम फीचर भी देखने को मिलने वाले हैं जैसे कि V ट्रिम में SV की तुलना अच्छे फीचर्स जैसे वायरलेस एपल कारप्ले, 4 स्पीकर ऑडियो, एक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, रिवर्स पार्किंग कैमरा, इनकार कनेक्टेड टेक्नोलॉजी शामिल है।

कार का VX ट्रिम V की तुलना में अधिक अच्छा है जैसे कि इसमें 6 स्पीकर, 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वायरलेस चार्जिंग, सिंगल पैन सनरूफ, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल और साथ ही लेन वॉच कैमरा शामिल है . इसके बाद इसका टॉप एन्ड ZX सबसे ज्यादा प्रीमियम है इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट, सिस्टम ब्राउन लेदर अपहोल्ड्रिंक, सॉफ्ट टच डैशबोर्ड फिनिश, 8-स्पीकर, 6 एयरबैग जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे जोकि और वेरिएंट्स में नहीं है।

इन कलर्स में उपलब्ध है यह कार

आपको बता दें कि Honda एलिवेट ने यह कार 10 कलर ऑप्शंस के साथ लॉन्च की है जिसमें आपको 7 सिंगल और तीन डूअल कलर देखने को मिल जाएंगे . यह कार सिंगल टोन में गोल्डन ब्राउन, लूनर सिल्वर, ओब्सीडियन ब्लू, मेटेरॉयड ग्रे में उपलब्ध है . वहीं दूसरी तरफ मोनोटोन डुअल कलर में यह रेडिएंट रेट, फीनिक्स ऑरेंज और प्लैटिनम व्हाइट जैसे कलर ऑप्शंस में देखने को मिल जाएगी लेकिन आपको बता दें इन सभी की छत आपको ब्लैक कलर की मिलने वाली है।

Share This Article