Tata Punch को छोड़ लोग खरीद रहे है Hyundai की दमदार SUV, 6 लाख की कीमत में देती है बेहतरीन परफॉर्मेंस

News Desk
Hyundai

देश में माइक्रो एसयूवी को लेकर के लोगो की दीवानगी बढ़ती जा रही है। छोटे परिवार और शहर में रहने वाले लोगो के लिए इस तरह के SUV काफी फायदेमंद है। इस सेगमेंट में आने वाली Tata Punch बिक्री के मामले में टॉप पोर शामिल हो गयी है। लेकिन हाल ही में हुई Hyundai Micro SUV की लांचिंग ने इस कार का गणित बिगाड़ दिया है।

बता दे, हाल ही में Hyundai ने एक कम बजट वाली Hyundai Xter को मार्केट में लांच किया है। जिसकी तरह ग्राहक तेजी से आकर्षित हो रहे है शायद इसी वजह से इसी बिक्री में झड़ी लग गयी है। लोग इस कार की जमकर तारीफ कर रहे है। वहीं इस कार के फीचर्स और परफॉर्मेंस भी अन्य कारों की तुलना में काफी बेहतर है। तो आइए जानते है इस SUV की खासयित

Hyundai Xter में ग्राउंड क्लीयरेंस

Hyundai Xter को कंपनी ने एक प्रोजेक्ट की तरह मार्केट में लांच किया है। इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस बाकि गाड़ियों से काफी कम है। इस कार में आपको 185 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इसके साथ ही इस कार को टक्कर देने वाली Tata Punch ग्राउंड क्लीयरेंस 187 mm का है। वहीं Nissan Magnite or Renault Kiger की बात करे तो इन कारों का Ground clearance 205 mm का है।

Hyundai Xter के Features

इस कार में फीचर्स में कमी देखने को मिलती है जैसे कि कार में Split Folding Rear Seats नहीं है वहीं इस कार कुछ वेरिएंट्स में Fog Lamp नहीं दिया गया है। कार के फ्रंट में Front Headrest Adjustable नहीं मिलता है वहीं इसमें rear armrest भी नहीं मिलता है। Infotainment System की जाए तो इसमें Wireless CarPlay and Android Auto नहीं मिलता है। वहीं कुछ जगहों पर कंपनी की कास्ट कटिंग सामान्य देखी गयी है।

Hyundai Xter की Praiz

Hyundai Xter की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो ये 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम है। वहीं इसका टॉप वेरिएंट करीब 9.99 लाख रुपये एक्स शोरूम की कीमत में उपलब्‍ध है।

Share This Article