Mahindra Bolero और Scorpio अब इलेक्ट्रिक अवतार में, ये चीजें बनाएगी खास

Mahindra Bolero और Scorpio दोनों ही कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडलों में से एक हैं. अब कंपनी ने यह कन्फर्म कर दिया है कि, इन दोनों SUV के इलेक्ट्रिक वर्जन को जल्द ही पेश किया जाएगा

News Desk
Bolero and Scorpio now in electric

Mahindra Electric: 15 अगस्त को, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने साउथ अफ्रीका के केपटाउन में अपने एनुअल इवेंट Futurescap में अपना इलेक्ट्रिफाइड भविष्य पेश किया। इस दौरान, कंपनी ने Thar.e से लेकर स्कॉर्पियो पर आधारित ग्लोबल पिक-अप को खोला। साथ ही, कंपनी ने बताया कि वह निकट भविष्य में Bolero और Scorpio के नए इलेक्ट्रिक संस्करणों को भी लाने की तैयारी है। दशकों से, महिंद्रा बोलेरो, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में, घरेलू बाजार में बेहतरीन है।

यह एसयूवी कंपनी हर महीने औसतन 8 से 9 हजार यूनिट्स बेचती है। बोलेरो के इलेक्ट्रिक संस्करण के लॉन्च की तारीख अभी तक कंपनी ने नहीं बताई है। महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक और सीईओ (ऑटो और फार्म सेक्टर) राजेश जेजुरिकर ने कहा कि कंपनी देश में दो लोकप्रिय स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों (SUV) का इलेक्ट्रिक संस्करण पेश करेगी।

Mahindra Electric INGLO पर होंगी आधारित

Scorpio Electric और Bolero Electric गाड़ी कंपनी (INGLO) प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगी। जो फॉक्सवैगन ग्रुप द्वारा निर्मित मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक ड्राइव मैट्रिक्स (MEB) प्लेटफॉर्म के कंपोनेंट्स का उपयोग करेंगे। Thar Electric द्वारा संचालित प्लटेफॉर्म पर, इन दोनों इलेक्ट्रिक SUV के अलावा, कंपनी कुछ अतिरिक्त वाहनों को बनाएगी।

पिछले साल अगस्त में, कंपनी ने अपने पांच इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना की घोषणा की. ये दिसंबर 24 से अक्टूबर 26 के बीच लॉन्च किए जाएंगे। कम्पनी ने पहले ही कहा है कि वह 2027 तक इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) से 20% से 30% अपने SUV वॉल्यूम की भरपाई करना चाहती है। सिंगापुर स्थित वैश्विक निवेश फर्म टेमासेक में रुपये का निवेश करने के लिए महिंद्रा ने हाल ही में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। याद रखें कि सिंगापुर सरकार टेमासेक नामक विशाल निवेश कंपनी का मालिक है। 1,200 करोड़ रुपये का निवेश महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल लिमिटेड (MEAL) में हुआ है।

Thar 5 Door अगले साल हो सकती है लॉन्च

महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक की शुरुआत के बारे में कंपनी ने अभी कोई सूचना नहीं दी है। लेकिन कंपनी का नया इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट अगले साल मार्च 2024 में काम शुरू करेगा। इसलिए अगले साल के अंत तक या फिर साल 2025 में इसे लॉन्च किया जा सकता है। Thar 5 Door को अगले साल लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Share This Article