Mahindra की Electric Thar SUV के 5 Door वर्जन की तस्वीर हुई साफ, वायरल हुए फीचर्स और रेंज से जुड़ी अपडेट

News Desk
Electric Thar SUV

Mahindra and Mahindra ने कल आजादी के महोत्सव पर दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में एक इवेंट में अपनी ऑफ-रोड एसयूवी थार पर बेस्ड इलेक्ट्रिक एसयूवी Thar.e की तस्वीर साफ कर दी है। थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पर आधारित एसयूवी महिंद्रा की अपकमिंग ऑफ-रोड इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिजाइन लैंग्वेज को दर्शाने वाले नए एलिमेंट के साथ अपने लुक के मामले में बिलकुल अलग नजर आती है Mahindra Thar Electric SUV कार निर्माता की Born Electric Lineup का हिस्सा होगी।

INGLO-P1 EV प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड

Mahindra का दावा है यह SUV INGLO-P1 EV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इस SUV में आपको एक बड़ी बैटरी का विकल्प दिया गया है इसके साथ ही इस SUV में आपको बेहतरीन रेंज भी दी गयी है। Thar.e में आपको बड़ी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ में ऑल-व्हील ड्राइव तकनीक मिल रही है वहीं इसे लेकर के कंपनी का कहना है Thar.e इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी 2,776mm और 2,976mm के बीच व्हीलबेस के साथ में आएगी। Electric SUV का ग्राउंड क्लीयरेंस करीब 300mm होगा।

कैसा है इस SUV का डिज़ाइन ?

भारत के मार्केट में जल्द ही लांच होने वाली Thar.e का लुक थार एसयूवी से बिल्कुल अलग है। इसमें सामने की तरफ LED headlights अब नए डिज़ाइन के साथ में आएगी और grill पर led bar लगे हुए है। जो कार निर्माता के Signature Slats का फील देते है इस EV में black closed-out grille पर फ्रंट में एक मोटा बम्पर दिया गया है और यह All Terrain Wheels के बड़े सेट के साथ में आती है।

रेंज की डिटेल्स?

महिंद्रा ने एसयूवी में पेश होने वाली बैटरी साइज़ और रेंज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। कार निर्माता ने अभी तक SUV की लांचिंग को लेकर को कोई डेट भी अनाउंस नहीं की है। हालांकि, उम्मीद है कि थार इलेक्ट्रिक एसयूवी 2025 में किसी समय उत्पादन में आ जाएगी।

Share This Article