अपडेट वर्जन के साथ 4 वेरिएंट में लांच हुई Maruti की ये धांसू कार, किफायती कीमत में मिल रहे है दमदार फीचर्स

News Desk
New Maruti Wagon R

दुनियाभर में इंडिया का आटोमार्केट टॉप लिस्ट में शामिल है। इसका कारण यहाँ पर मौजूद एक से बढ़कर एक ऑटो मोबाईल कंपनियां है। ऐसे में हाल ही देश के मौजूद सबसे ऊँची कंपनियों की लिस्ट में शामिल Maruti Suzuki ने अपनी wagonr को नए लुक में पेश किया है।

लेकिन लांच होने से पहले इस कार दे जुड़ी जानकारी लीक हो चुकी है और कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही Maruti Wagon R को नए Real Driving Emission Norms के साथ में पेश कर सकती है तो आइए जानते है इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में जानते है।

New Maruti Wagon R : इंजन पावर

इस कार में आपको नया अपडेट इंजन दिया गया है जो कि दो ऑप्शन 1.0 लीटर और 1.2 लीटर के साथ में आता है वहीं ये दोनों ही इंजन नए BS6 फेज-2 पर अपडेट किए गए है। Maruti Wagon R को इसकी रेंज और माइलेज के लिए जाना जाता है। लेकिन कंपनी का दावा है कि इस कार में पहले की तुलना में बेहतरीन माइलेज दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें आपको 5-speed manual and automatic gearbox का ऑप्शन भी मिल जाता है।

New Maruti Wagon R : 4 वेरिएंट में उपलब्ध

New Maruti Wagon R को 4 वेरिएंट In LXI, VXI, ZXI and ZXI+ में पेश किया गया है। वहीं इसमें आपको दो CNG वेरिएंट LXI and VXI मिल जाते है इसके साथ ही इसमें आपको 1.0 लीटर इंजन दिया गया है इस कार में आपको Ideal Start Stop System जैसे फीचर्स मिल जाते है जो की सभी वेरिएंट में इस्तेमाल हुए है।

New Maruti Wagon R : फीचर्स

New Maruti Wagon R इंजन के अलावा ज्यादा चेंजेज नहीं किए गए है। इस कार का लुक और डिज़ाइन इसके पुराने वाले वर्जन की तरह ही होगा। इसके अलावा यदि इसके फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको 7-inch touchscreen display, 4 speaker music system, steering mounted audio controls जैसे फीचर्स दिए गए है। इसके अलावा सेफ्टी के तौर पर इस कार को Anti-lock Braking System (ABS) with Electronic Brakeforce Distribution (EBD), rear parking sensors, hill hold assist (automatic only) जैसे फीचर्स मिल जाते है।

New Maruti Wagon R : कीमत

New Maruti Wagon R की कीमत की बात करे तो इसमें आपको कंपनी इंजन अपडेट के बाद में कीमतों में वृद्धि कर सकती है। इस कार के मौजूदा वेरिएंट की कीमत जूदा मॉडल की कीमत 5.53 लाख रुपये से लेकर 7.41 लाख रुपये तक है वहीं मार्केट में इस कार का मुकाबला टाटा पांच जैसी गाड़ियों से हो सकता है।

TAGGED: ,
Share This Article