Hyundai और Creta का काम बिगाड़ने के लिए लांच हुई Mitsubishi X-Force, फाडू डिजाइन और लुक को देखते ही खरीदने को मजबूर हुए ग्राहक

News Desk
Mitsubishi X-Force

हाल ही में Mitsubishi की दमदार SUV इंडिया के मार्केट में लांच होने की तैयारी में जुटी है। Mitsubishi अपनी दमदार कारों के लिए जानी जाती है। कंपनी भारत में Outlander, Montero, Pajero and Pajero Sport जैसी कारों की बिक्री करती है। हालाँकि इंडिया के मार्केट में इस कंपनी की स्थिति ज्यादा मजबूत नहीं है फिर भी इसकी पॉपुलेरिटी में कोई कमी नहीं आई है।

आपको बता दे अब जल्द ही भारत में फिएट जैसी कंपनियां वापसी कर रही है। नई एक्स-फोर्स कॉम्पैक्ट एसयूवी देश में कंपनी के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकती है। यह एक 4.3 मीटर लंबी SUV है जो Creta, Seltos, Grand Vitara, Highrider, Taigun, Kushaq, Astor and Honda Elevate जैसी कारो की पीछे छोड़ देगी। आइए जानते है इस कार की खासयित के बारे में जानते है।

Mitsubishi X-Force के दमदार स्पेसिफिकेशन

इस कार में आपको एक 12.3 inch vertical infotainment screen दी गयी है, जो काफी सेंसिटिव है और इसमें कुछ Touch Sensing Shortcuts बटन लगे हुए है। इसमें Dual-Zone Climate Control के लिए और इसमें physical buttons and toggles लगे हुए हैं। इसमें Rear AC vents, 8-speaker sound system with Yamaha tweeters and woofers, fabric-clad dashboard जैसे ढेरो फीचर्स देखने को मिलते है।

Mitsubishi X-Force का पावरफुल इंजन

Mitsubishi X-Force Compact SUV में ग्राहकों को 222 mm ग्राउंड क्लीयरेंस, 21-degree एंगुलर एप्रोच and 35-degree डिपार्चर एंगल मिलता है। इसकी लम्बाई 4390 mm in length, 1810 mm in width, 1660 mm in height and has a wheelbase of 2650 mm मिलता है जो इसमें 103 Bhp power and 141 Nm torque करता है इसके साथ ही इसमें 1.5 लीटर 4-cylinder petrol engine दिया गया है जो CVT से जुड़ा हुआ है।

Mitsubishi X-Force की कीमत

Mitsubishi X-Force की कीमत की बात करे तो इंडोनेशिया में इसकी शुरुआती कीमत IDR 382.5 मिलियन यानी लगभग 20.70 लाख रुपये है।

Mitsubishi X-Force का इनसे हो सकता है मुकाबला

अगर Mitsubishi X-Force इंडिया के मार्केट में लांच होती है तो इसका मुकाबला Hyundai और Creta से होगा। जिसमें फिलहाल एक डीजल और एक पेट्रोल इंजन दोनों विकल्प मिल जाते है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 10.80 लाख रुपये से शुरू होती है।

Share This Article