रतन टाटा या मुकेश अंबानी नहीं बल्कि इस शख्स ने सबसे पहले खरीदी Rolls-Royce Cullinan

देश के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार रतन टाटा और मुकेश अंबानी से पहले इस भारतीय ने Rolls Royce खरीद कर इतिहास रचा है. वह भारत में इस कार को खरीदने वाले पहले व्यक्ति थे।

News Desk
Rolls Royce Cullinan Sohan Roy and Abhini Sohan

Rolls-Royce Cullinan: पैसा हो तो कुछ भी संभव है। देश में कार हर कोई खरीदना चाहता है, लेकिन हर कोई अपने बजट के हिसाब से कार खरीदता है। आप रोल्स रॉयस कारों के बारे में भी जानते होंगे। तो आप सोच रहे होंगे कि देश में इस लग्जरी कार को खरीदने वाला पहला शख्स कौन था। इसी बीच आज हम आपको उस शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने सबसे पहले इस कार को खरीदा था। यह कार मुकेश अंबानी, रतन टाटा ने नहीं बल्कि देश के एक बिजनेसमैन ने खरीदी है। रोल्स रॉयस कलिनन कार खरीदने वाला पहला व्यक्ति कौन है?

मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स हैं। उन्हें कई महंगी कारें पसंद हैं। लेकिन वे रोल्स रॉयस कलिनन को खरीदने में पिछड़ रहे हैं और भारत में एरीज ग्रुप के सीईओ सोहन रॉय इस कार को खरीदने वाले पहले व्यक्ति हैं। एरीज ग्रुप के सीईओ सोहन रॉय ने अपनी पत्नी अभिनी सोहन को शादी की सालगिरह उपहार के रूप में रोल्स रॉयस कलिनन खरीदी। वह इस कार को खरीदने वाले पहले व्यक्ति थे।

Sohan Roy ने कहा था, ‘मुझे रोल्स रॉयस हमेशा से पसंद रही है। मैं अपनी पत्नी Abhini Sohan को अपनी 25वीं शादी की सालगिरह पर कुछ खास तोहफा देने के बारे में सोच रहा था और कुछ अनोखा ढूंढ रहा था। उस समय उन्होंने एक रोल्स-रॉयस कलिनन कार बुक की थी जो 2018 में लॉन्च हुई थी और इसे उन्होंने अपनी पत्नी को उनके जन्मदिन पर उपहार में दिया था।

कौन है सोहन रॉय?

सोहन रॉय की पत्नी अभिनी सोहन एरीज इंटीरियर्स की एमडी हैं, जिसका मुख्यालय यूएई में है। सोहन रॉय एरीज ग्रुप ऑफ कंपनीज के फाउंडर, चेयरमैन और सीईओ हैं। सोहन रॉय ने एक मरीन इंजीनियर के रूप में अपना करियर शुरू किया और 1998 में एरिज़ मरीन एंड इंजीनियरिंग सर्विसेज की शुरुआत की।

सोहन रॉय ने फिल्म DAM999 का निर्देशन भी किया है और Arise Group ने मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल के विसमायस मैक्स स्टूडियो कॉम्प्लेक्स का भी अधिग्रहण किया है। वह कॉन्सेप्ट इंडीवुड के संस्थापक-निदेशक, इंडीवुड बिलियनेयर्स क्लब के संस्थापक अध्यक्ष हैं।

Share This Article