अब Hyundai Creta नहीं बल्कि ये 2 SUV करेगी सबके दिलों पर राज, सिर्फ 21,000 में हो रही बुकिंग

News Desk
SUV

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में देखा जाए तो इस समय सबसे अधिक लोकप्रियता मिडसाइज SUV में Hyundai Creta को मिल रही है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जून के महीने में मिडसाइज SUV में सबसे अधिक बिक्री Hyundai Creta की ही हुई है। इसमें कंपनी ने शानदार डिजाइन और इंटीरियर दिया है और इसके साथ ही Creta में आपको काफी पावरफुल इंजन में मिल जाता है। लॉन्चिंग के समय इसकी लोकप्रियता काफी ज्यादा थी लेकिन अब यह धीरे-धीरे खतरे में आ रही है।

Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए Maruti ने अपनी Grand Vitara और Toyota ने अपनी Hyryder को लॉन्च किया था, लेकिन ये कुछ कमाल नहीं कर पाई। इसके बाद Kia ने भी अपनी Seltos को नए अवतार में पेश किया है। लेकिन अब इस लिस्ट में Honda और Citroen भी जुड़ चुकी है जो Hyundai Creta SUV को जबरदस्त टक्कर देने वाली है। ये दोनों कंपनियां भी भारतीय कार बाजार में अपनी नई SUV लॉन्च करने की तैयारियों में लग चुकी है।

Honda की ये SUV होगी लॉन्च

Honda ने अपनी नई SUV Elevate की बुकिंग शुरू भी कर दी है जो इस साल सितंबर में मार्केट में आ जाएगी। इस समय कंपनी इसकी एडवांस बुकिंग कर रही है जिसके लिए 21,000 रुपये का टोकन अमाउंट रखा गया है। इसे चार अलग-अलग ट्रिम्स में पेश किया जायेगा। जिसमें से दो टॉप वेरिएंट में आपको सनरूफ भी दिए जाएंगे। इसके अलावा जानकारी मिली है कि Honda Elivate में आपको 1.5 लीडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

ये इंजन आपको 121bhp की अधिकतम पावर और 145Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें आपको 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के अलावा 7-स्पीड CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलने की उम्मीद है। मार्केट में 7 कलर ऑप्शन में लॉन्च होने वाली इस SUV में आपको 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ ही होंडा सेंसिंग ADAS सूट भी मिलेगा।

Citroen C3 Aircross होगी लॉन्च

कंपनी अपनी नई लॉन्च होने वाली SUV में आपको C3 हैचबैक डिजाइन एलिमेंट और पावरट्रेन देने वाली है। इसमें आपको 5-सीटर और 7-सीटर दो सिटिंग अरेंजमेंट मिलने वाले है। इस C3 Aircross में आपको 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने वाला है जो 110bhp की अधिकतम पावर और 190Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसमें आपको 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स भी मिलेगा और हो सकता है कि कंपनी इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी मार्केट में उतार सकती हैं।

Share This Article