अब Tata ने इस धाँसू कार को किया लॉन्च, आप भी WagonR को खरीदने के बारे में सोचेंगे तक नहीं

News Desk
Tata

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार अब Tata कंपनी ने CNG में अपनी एक नई कार लॉन्च की है, जिसके दमदार फीचर्स देखकर आप अन्य कारों को भूल जायेंगे। खबर मिली है कि Tata ने अपनी माइक्रो SUV Punch को लॉन्च किया है और CNG फ्यूल के मामले में इसकी टक्कर Hyundai Exter से होने के साथ ही Maruti WagonR से भी होगी। आइये आपको बताते है नई Tata Punch की कीमत, माइलेज और दमदार फीचर्स के बारे में……

Tata Punch का माइलेज

अगर Tata Punch के माइलेज की बात करें तो ये आपको एक किलो CNG में लगभग 27 किलोमीटर की रेंज देती है। इसके मुकाबले वाले Maruti WagonR CNG आपको एक किलो CNG में 34.05 किलोमीटर का माइलेज देती है। तो दूसरी तरफ Hyundai Exter CNG भी आपको 1 किलो CNG में 27.10 किमी का शानदार माइलेज देती है।

Tata Punch के फीचर्स

इस बार Tata Punch को कई सारे शानदार फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें आपको हुंफाई Exter की तरह ही सनरूफ भी दी गई है। लेकिन सनरूफ का फायदा आपको Tata Punch CNG के टॉप मॉडल में ही देखने को मिलेगा। तो Maruti WagonR के किसी भी वेरिएन्ट में आपको सनरूफ का फायदा नहीं मिलता है।

इसके अलावा आपको इसमें एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी के साथ ही डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलती है 7 इंच की है। इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 16 इंच के अलॉय व्हील, इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम और ऑटोमेटिक प्रोजेक्टर लैंप जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए है।

Tata Punch CNG का इंजन

Tata की नई CNG वाली Punch में आपको 1.2 लीटर इंजन मिलता है, जो CNG मोड में आपको 73.4bhp की पावर और 103 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा Hyundai Exter CNG में मिलने वाला इंजन आपको 67.2bhp की पावर और 95.2Nm टॉर्क जनरेट करता है। लेकिन पावर के मामले में Hyundai Exter के मुकाबले में Tata Punch सही रहेगी।

Tata Punch CNG की कीमत

अगर हम Tata Punch CNG की कीमत के बारे में बात करें तो ये 7.10 लाख से शुरू होकर 9.68 लाख रुपये तक है। कंपनी ने इसे 5 वेरिएन्ट्स में लॉन्च किया है। Tata Punch कीमत के मामले में भी Hyundai Exter और Maruti WagnoR से सस्ती है। आपको बता दें Hyundai Exter CNG की कीमत 8.24 लाख से शुरू होकर 8.97 लाख रुपये तक है। इसके अलावा Maruti WagnoR CNG की कीमत 6.89 लाख रुपये से शुरू होती है।

Share This Article