OLA Electric Scooter Price Hike: ओला ने बढ़ाए इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम, जानें कितने हुए महंगे

OLA ने अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर S1, S1 Pro की कीमतों में इजाफा कर दिया है. कंपनी ने 1 जून से अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतें 15000 रुपए तक बढ़ा दी हैं.

News Desk
OLA Electric Scooter Price Hike

OLA Electric Scooter Price Hike: केंद्र सरकार ने FAME-2 Scheme के तहत मिलने वाली सब्सिडी को घटा दिया है, जिसके बाद इलेक्ट्रिक मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर्स के दाम बढ़ा दिए हैं। ओला इलेक्ट्रिक की ओर से अपने स्कूटर्स के दाम में बढ़ोतरी की गई है। कंपनी की ओर से पहले ही इस बात की जानकारी दे दी गई थी कि एक जून 2023 से सभी स्कूटर के दाम में बढ़ोतरी कर दी जाएगी।

इसके अलावा Ather और Okaya EV जैसी कंपनियों ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electic Scooter) के दाम बढ़ा दिए हैं।

OLA S1, S1 Pro की कीमतें बढ़ीं

OLA S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम में 15 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं कंपनी की ओर से पेश किया जाने वाला सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air भी 15 हजार रुपये तक महंगा हो गया है। बता दें कि FAME-2 स्कीम के तहत मिलने वाली सब्सिडी को घटाने के बाद कंपनी ने ये फैसला लिया था और अब ओला के दोनों ही स्कूटर महंगे हो गए हैं।

ये हैं नए दाम

ओला के S1 Air स्कूटर की कीमत पहले 85 हजार रुपये से शुरू होती थी, लेकिन अब इसकी कीमत 1।10 लाख रुपये हो गई है। खास बात यह है कि कंपनी की वेबसाइट पर 85 हजार रुपये की कीमत पर 2KWh बैटरी के साथ स्कूटर मिल रहा था, लेकिन अब शुरूआत 3KWh की बैटरी के साथ हो रही है।

वहीं मिड रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर एस वन की कीमत अब 1.30 लाख रुपये से शुरू होगी जबकि पहले इसकी कीमत 1.15 लाख रुपये थी। वहीं कंपनी के सबसे महंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Pro की नई कीमत 1.40 लाख रुपये हो गई है, जबकि पहले इसे 1.25 लाख रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता था।

Share This Article