मार्केट में भोचाल मचाने आ रहा है Origin Pro Electric Scooter, एक बार चार्ज करने से चलेगा 323KM

Times Hindi
This Electric Scooter will run 323KM in Single Charge

Brisk EV Origin Pro Electric Scooter : जैसे कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की बाजार तेजी से बढ़ रही है, वैसे ही भारतीय बाजार में कहीं नई-नई कंपनियाँ अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रही हैं और कई नए स्टार्टअप में भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की बात कही है। इनमें से एक स्टार्टअप के इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आज हम बात करने वाले हैं, जिसमें कंपनी ने दावा किया है कि हमारे इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको देश में सबसे ज्यादा रेंज देखने को मिलेगी।

कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज करने पर आपको 333 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलेगी, जो कि अब तक की क्लेम की गई दूसरी सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माताओं से ज्यादा है।

ऑटो शो में किया गया प्रदर्शित

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई बार ऑटो शो में भी देखा गया है और कुछ इलेक्ट्रिक वाहन शो में भी इस स्कूटर को प्रदर्शित किया गया है। सूट के डिज़ाइन में हमें एक क्लासिक और भविष्यवाणीक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह दिखाई देता है। कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो बैटरी देखने को मिलेगी, जिनमें से एक फिक्स्ड बैटरी होगी और एक रिमूवेबल बैटरी भी इसमें देखने को मिलेगी।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम “Origin Pro” है और इसका एक स्टैंडर्ड वेरिएंट भी आता है, जिसमें आपको रेंज कम देखने को मिलेगी क्योंकि स्टैंडर्ड वेरिएंट में केवल फिक्स्ड बैटरी देखने को मिलेगी।

ब्रिस्क ईवी के Origin Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी बैटरी की कुल क्षमता की बात करें तो इसमें लगी बैटरी की कुल क्षमता 6.9 किलोवॉट घंटा है। इसके साथ ही, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी देखने को मिल जाती है

स्पीड और कीमत रहेगी इतनी

यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 323 किमी तक चल सकता है। इसकी टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटा होगी। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 3.3 सेकंड का समय लगेगा। इसमें 7 इंच का एचडी डिस्प्ले भी है। फिलहाल कंपनी ने रेंज और स्कूटर के नाम के अलावा कोई जानकारी नहीं दी है। कंपनी ने कीमत को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन संभावना है कि, ओरिजिन प्रो 1.75 लाख रुपये में उपलब्ध होगा।

Share This Article