Royal Enfield Bullet 350 अब और भी दमदार और खूबसूरत अंदाज में, 30 अगस्त को होगी लॉन्च

Royal Enfield Bullet 350, कंपनी की लोकप्रिय बाइकों में से एक, अब पूरी तरह से नए रूप में पेश करने की तैयारी कर रहा है। इस बाइक में इंजन से लेकर बाहरी दिशा और डिजाइन तक कई महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे।

News Desk
Royal Enfield Bullet 350

Royal Enfield Bullet 350 : देश का सबसे बड़ा परफॉर्मेंस बाइक निर्माता Royal Enfield अपनी व्हीकल लाइन-अप को नया अपडेट देने जा रहा है। कंपनी अपनी मशहूर Bullet 350 बाइक को पूरी तरह से बदलने जा रही है, इसके साथ ही एक टीज़र भी जारी किया गया है। इसके अनुसार, नई Bullet 350 को 30 अगस्त को बाजार में उतारा जाएगा। मुख्य बात यह है कि कंपनी इस बाइक को एक नई जेनेरेशन प्लेटफॉर्म पर बना रही है, जिसमें बहुत सारे महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे।

ये होंगे नए फीचर

Royal Enfield अपने मशहूर मॉडल बुलेट के पारंपरिक डिजाइन को बनाए रखने की कोशिश करेगी। इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव दिखाई देंगे। इसके बावजूद, स्पोक व्हील और पुराने-स्कूल बॉडी पैनल वैसे ही रह सकते हैं। 2023 बुलेट 350 में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिल सकता है। हालाँकि, हंटर 350 रेट्रो की तरह पीछे की तरफ ड्रम और एक-चैनल एबीएस हो सकता है।

कैसा होगा इंजन और परफॉर्मेंस

कम्पनी ने अपनी नई बुलेट 350 में 346cc का इंजन लगाया है, जो 19bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क बनाता है। नए अपडेट से इंजन को और अधिक रिफाइंड किया जा सकता है, जिससे इसकी परफॉर्मेंस और भी स्मूथ होने की उम्मीद है। यह इंजन एक “J” प्लेटफॉर्म पर बना है, जो क्लॉसिक 350 और मेट्योर 350 में उपलब्ध है।

कम्पनी शायद बुलेट 350 को किक-स्टार्ट (KS) और इलेक्ट्रिक स्टार्ट (ES) के रूप में प्रस्तुत करे। इस बाइक में कुछ विशेषताएं हैं, जैसे एक-पीस सीट, हाइलोजन हेडलैंप, नए डिज़ाइन का स्विच गियर और कुछ अन्य बदलाव। इस बाइक में पिछले मॉडल से अलग फ्यूल गेज भी होने की उम्मीद है।

इतनी रह सकती है कीमत

नए अपडेट के बाद Royal Enfield अपनी नई बुलेट 350 की कीमत को बढ़ा सकती है। उम्मीद है कि इसकी कीमत कम होगी। जैसे-जैसे मार्केट में प्रतिस्पर्धा तेजी से बढ़ी है, हार्ले-डेविडसन और ट्रायम्फ ने अपनी आकर्षक बाइक्स को लॉन्च करके रॉयल एनफील्ड को और भी परेशान कर दिया है। मौजूदा Royal Enfield Bullet 350 की एक्स-शोरूम कीमत 1.60 लाख रुपये से 1.69 लाख रुपये के बीच है।

Share This Article