Royal Enfield Himalayan का टीज़र जारी, इन ख़ास फीचर के साथ होगी लॉन्च

Royal Enfield Himalayan 450: रॉयल एनफील्ड अपनी पॉपुलर एडवेंचर ऑफ-रोड मोटरसाइकल हिमालयन को नए अवतार में आगामी नवंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च कर रही है, जिसमें ज्यादा पावरफुल इंजन, बेहतर लुक-डिजाइन और लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे। हिमालयन 450 की टीजर जारी किया गया है।

News Desk
Royal Enfield released the teaser of this bike

Royal Enfield Himalayan 450 का लंबे समय से इंतजार हो रहा है और टेस्टिंग के दौरान कई दफा इसकी झलक भी दिखी है। अब कंपनी ने इस धांसू एडवेंचर ऑफ-रोड मोटरसाइकल के लॉन्च डेट की घोषणा करते हुए टीजर भी जारी किया है। जी हां, Royal Enfield Himalayan 450 एक नवंबर को लॉन्च हो रही है और इसमें काफी सारे कॉस्मैटिक और मैकेनिकल बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इससे पहले रॉयल एनफील्ड आगामी एक सितंबर को इंडियन मार्केट में अपनी आइकॉनिक मोटरसाइकल बुलेट 360 का भी नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पेश करने वाली है।

ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ होगा लॉन्च

फिलहाल आपको आगामी रॉयल एनफील्ड हिमालयन के बारे में बताएं तो इसमें सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिलेगा। मौजूदा मॉडल 411 सीसी का है, लेकिन अब कंपनी इसे 450 सीसी इंजन के साथ पेश करने वाली है, जो कि निश्चित रूप से ज्यादा पावरफुल होगा। इसमें पहली बार कंपनी लिक्विड कूल्ड इंजन देगी और यह 40 बीएचपी तक की मैक्सिमम पावर और 40 न्यूटन मीटर तक का टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। रॉयल एनफील्ड ने आगामी हिमायलन 450 का जो टीजर जारी किया है, उसमें पता चलता है कि इस मोटरसाइकल में ऑफ-रोड क्षमता और ज्यादा होगी और इसे अलग-अलग टेरेन में आसानी से राइड किया जा सकेगा। हिमालयन 450 को ढाई लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

ये धांसू फीचर्स बनाते है खास

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के लुक और डिजाइन में भी मौजूदा मॉडल के मुकाबले कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें ऑल एलईडी लाइट्स, यानी हेडलैंप और टेललैंप के साथ ही इंडिकेटर्स में भी एलईडी लाइट्स लगे होंगे। इसमें सेगमेंट फर्स्ट थ्री-इन-वन टेललैंप सेटअप देखने को मिलेगा, जिसमें दो एलईडी फ्लैशर्स होंगे, जडो कि टर्न सिग्नल, इंडिकेटर्स और ब्रेक लाइट्स का काम करेंगे। इसमें अपसाइड डाउन फॉर्क्स, वायर स्पोक व्हील, डुअल पर्पज ट्यूब्ड टायर्स, बल्बस फ्यूल टैंक, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नैविगेशन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल चैनल एबीएस, राइड-बाय-वायर, मल्टीपल राइड मोड्स और स्विचेबल एबीएस समेत काफी सारी खूबियां देखने को मिलेंगी।

Share This Article