Royal Enfield लॉन्च करने वाला है Electric Bike, शुरू हो गई है टेस्टिंग

Royal Enfield Electric Bike: रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। अब शायद आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि इस साल अपकमिंग इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का प्रोटोटाइप कंपनी तैयार कर चुकी है और इसकी टेस्टिंग प्रोसेस को भी शुरू किया जा चुका है।

News Desk
Royal Enfield Electric Bike
Royal Enfield Electric Bike

Royal Enfield Electric Bike: इंडिया में रॉयल एनफील्ड बाइक्स का अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। क्रूजर सेगमेंट में चेन्नई बेस्ड ब्रांड का कोई मुकाबला नहीं है। भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल व्हीकल के बढ़ते बाजार और इसके भविष्य को देखते हुए पिछले साल ही इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में अपनी बाइक लॉन्च करने की घोषणा कर चुकी थी और अब कंपनी के CEO B Govindarajan ने कंपनी योजना के बारे में एक बड़ा अपडेट देकर तस्वीर को काफी हद तक साफ कर दिया है।

रॉयल एनफील्ड कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी जो मार्केट में मौजूद तमाम इलेक्ट्रिक बाइक से काफी अलग होगी। रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक इस समय भारत में उपलब्ध इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के कंपैरिजन में काफी अलग होगा। रॉयल एनफील्ड अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को भारत में जल्द लॉन्च करेगी और उसके प्रोडक्शन पर कंपनी ने काम भी शुरू कर दिया है।

Royal Enfield Electric Bike शुरू हो गई है टेस्टिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक का पहला प्रोटोटाइप तैयार हो चुका है जिसकी टेस्टिंग को भी शुरू कर दिया गया है। हालांकि अभी तक इस बाइक को न ही स्पॉट किया जा सका है और न ही इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी मिल सकी है।

Electric Bike कब होगी लॉन्च?

रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक अगले साल तक दस्तक दे सकती है। इसे फिलहाल कोडनेम ‘L’ कहा गया है और इसके बारे में कुछ जानकारी लीक हुई है। कहा जा रहा है कि बाइक निर्माता जल्द ही Lकोडनेम वाली पूरी एल सीरीज को पेश कर सकती है। इसके प्रोडक्ट को L1A, L1B और L1C नाम से जाना जा रहा है और ये बिल्कुल नए प्रोडक्ट हो सकते हैं।

मिलेगी दमदार परफार्मेंस

रॉयल एनफील्ड ने 2022 के आखिर में स्टार्क फ्यूचर एसएल में इन्वेस्टमेंट किया था. ये कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने के लिए काफी फेमस है. लॉन्ग-टर्म पार्टनरशिप के तहत दोनों कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक की मैन्यूफैक्चरिंग के अलावा रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) और टेक्निकल लाइसेंसिंग जैसे काम संभालेंगी.

फिलहाल रॉयल एनफील्ड की तरफ से इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर ऑफिशियल डिटेल नहीं आई है. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि इसमें 96V का सिस्टम मिलेगा, जो बाइक को स्ट्रॉन्ग परफार्मेंस देगा. वहीं, नए L प्लेटफॉर्म से कई तरह की बॉडी स्टाइल बाइक तैयार करने में मदद मिलेगी. इसे L1A, L1B और L1C के बीच बांटा गया है.

जबरदस्त होगा डिजाइन

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन को लेकर कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस बाइक का डिजाइन कंपनी की मौजूदा बुलेट 350 के जैसा होगा लेकिन इसे काफी हल्के मेटल से बनाया जाएगा ताकि कम वजन के साथ लंबी रेंज का आनंद लिया जा सके।

Share This Article