सचिन तेंदुलकर ने खरीदी 4.22 करोड़ रुपये की Lamborghini Urus S

सचिन तेंदुलकर ने एक नई लेम्बोर्गिनी यूरस एस स्पोर्ट्स एसयूवी खरीदी है और रोहित शर्मा के उरुस के समान रंग चुना है, जो भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी के रंग से भी मेल खाता है।

News Desk
Sachin Tendulkar Lamborghini Urus S

Sachin Tendulkar Lamborghini Urus S: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कार उत्साही सचिन तेंदुलकर ने अपने संग्रह में एक नई लक्जरी स्पोर्ट्स एसयूवी शामिल की है। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज ने भारत में 4.22 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की एक लेम्बोर्गिनी यूरस एस खरीदी है। संभवतः, सचिन तेंदुलकर लक्ज़री एसयूवी के नए संस्करण के मालिक होने वाले पहले भारतीय हस्तियों में से एक हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ‘मास्टर ब्लास्टर’ के पास कई लग्जरी कारें हैं, और नई उरुस एस उनके उत्साह का विस्तार है।

सचिन तेंदुलकर की नई एसयूवी अपने पिछले संस्करणों की तुलना में कई अपग्रेड के साथ आती है। हालाँकि, दिखने में यह कार कमोबेश अपने पिछले संस्करणों जैसी ही है। इसके एक्सटीरियर में कुछ बदलावों में कूलिंग वेंट्स के साथ एक बोनट और अन्य चीजों के अलावा रियर और फ्रंट बंपर में डिजाइन में बदलाव शामिल हैं। एक्सटीरियर की बात करें तो लगता है कि सचिन ने अपने पूर्व साथी रोहित शर्मा की लेम्बोर्गिनी के समान रंग चुना है।

परफॉर्मेंस के लिए डिज़ाइन की गई SUV में बेहतर हैंडलिंग के लिए फिक्स्ड कॉइल सेटअप के साथ एयर सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा, कार विभिन्न इलाकों के लिए सब्बिया (सैंड), नेवे (स्नो) और टेरा (मड) जैसे कई ड्राइविंग मोड प्रदान करती है। इटैलियन मार्की ने हाल ही में भारत में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का नया संस्करण लॉन्च किया है और इसे परफॉर्मेंट संस्करण के ठीक नीचे रखा गया है।

Urus S सचिन तेंदुलकर के गैरेज में प्रवेश करने वाली पहली लेम्बोर्गिनी कार है। हालांकि, यह भारतीय क्रिकेटर की पहली स्पोर्ट्स एसयूवी नहीं है। उनके पास एक Porsche Cayenne Turbo S भी है. इसके अलावा, क्रिकेटर को अक्सर मुंबई की सड़कों पर कार ड्राइव करते हुए देखा जाता है. उल्लेखनीय है कि जर्मन एसयूवी उरुस एस के समान श्रेणी में आती है।

सचिन तेंदुलकर के उरुस एस को अपनी नई कार के रूप में चुनने का कारण शायद इसके प्रदर्शन से समझाया जा सकता है। एक 4.0-लीटर इंजन V8 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन स्पोर्ट्स एसयूवी को शक्ति प्रदान करता है, जो केयेन टर्बो एस के समान है। हालांकि, लेम्बोर्गिनी में, इंजन को 666hp का उत्पादन करने के लिए तैयार किया गया है। 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ काम करते हुए, यह कार को 3.6 से 3.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की गति से आगे बढ़ा सकता है।

पोर्श और लेम्बोर्गिनी एसयूवी के अलावा, सचिन तेंदुलकर बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज ली, बीएमडब्ल्यू एक्स5एम, बीएमडब्ल्यू आई8, बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज और अन्य जैसी कई लग्जरी कारों के मालिक हैं।

Share This Article