Tata Motors ने निकाला तगड़ा जुगाड़, दूर की CNG कार चलाने वाले ग्राहकों की समस्या

News Desk
Tata Motors

पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते हुए दामों के कारण ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ आकर्षित हो रहे है। CNG कारों में लोगों को जबरदस्त माइलेज और इंजन मिल रहा है। लेकिन समस्या तो तब आ रही है जब नई कार CNG Car लेने से पहले लोगों के मन में कई सवाल पैदा होते है। जैसे CNG कार में बूट स्पेस कम मिलता है तो सामान कैसे और रखे ? सिलेंडर छोटा होने के बार बार गैस भरवानी होगी ? ऐसे में आज हम आपको यहाँ कुछ ऐसे ही सवालों के जवाब दे रहे है जो लोगों की समस्या को चुटकियों में दूर करते है।

Tata Motors ने निकाला तगड़ा जुगाड़

हाल ही में Tata Motors ने एक ऐसा जुगाड़ निकाला है जिससे ग्राहकों की कई समस्या से निजात मिल गया है। आपको बता दे, सालो से CNG कारों को ड्राइव करने वाले लोगों के सामने कई ऐसी समस्या आ रही थी जैसे बूट स्पेस का खत्म हो जाना, लॉन्ग ट्रेवल में सामान कैबिन में रखना ऐसे में बैठने में दिक्कत हो रही थी इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए कंपनी ने Twin Cylinder iCNG टेक्नोलॉजी को सबसे बेस्ट तरीका बताया है।

क्या है Twin Cylinder iCNG

साल 2023 के ऑटो एक्सपो में Tata मोटर्स ने अपनी एक एक कार की झलक ग्राहकों को दिखी थी जिसमे ट्वीन सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया था। क्या आपने इस कार को पहचाना ? यदि नहीं तो बता दे, ये कार Altroz iCNG है। इस कार हाल ही में इंडिया के मार्केट में लांच किया है जिसकी कीमत 7 लाख 55 हजार है।

ये ना केवल टाटा मोटर्स की बल्कि देश की पहली ऐसी गाड़ी है जिसमें एक नहीं बल्कि दो सिलेंडर दिए गए हैं। इस कार की सबसे बड़ी समस्या बूट स्पेस की कमी को भी दूर कर लिया गया है। टाटा की इस कार में फुल बूट स्पेस मिलता है और इसके साथ ही एक नहीं बल्कि दो सीएनजी सिलेंडर मिलते हैं जिसकी कारण CNG Station जाने की फ्रीक्वेंसी पहले की तुलना सही हो गयी है। अगर बूट स्पेस ना होने की वजह से जो लोग रूफ पर एंगल लगवाकर कार का लुक बिगाड़ रहे है। तो बता दे, अब आपकी कार लग्जरी नजर आने वाली है। .

TAGGED: , ,
Share This Article