Maruti को टक्कर देने आ गई स्पोर्टी लुक वाली TATA Nano, कम कीमत में प्रीमियम फीचर्स और तगड़ी रेंज

News Desk
Tata

टाटा की बेहतरीन कार TATA Nano अब इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है। टाटा मोटर्स बेहद ही जल्द टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन लेकर आने वाली है। Tata Nano Electric स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च हो सकती है। आइये जानते हैं टाटा नैनो इलेक्ट्रिक के फीचर्स और कीमत के बारे में।

एक बार फिर नए अवतार में प्रकट होकर Tata Nano Electric हर किसी का कार लेने का सपना पूरा कर सकती है। देखने में यह इलेक्ट्रिक कार बेहद ही आकर्षक होने वाली है। इसी के साथ आपको इसमें काफी सारे आधुनिक सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलने वाले हैं।

Tata Nano Electric का इंतज़ार काफी बेसब्री से हो रहा है। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक स्पोर्टी लुक के साथ आ सकती है। टाटा नैनो में आपको आकर्षक डिजाइन एवं हाइटेक फीचर्स भी देखने को मिलने वाले हैं। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस और बड़े साइज के अलॉय व्हील मिल सकते हैं।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक के फीचर्स

बात की जाए फीचर्स की तो टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में आपको एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ आने वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी। इसी के साथ आपको पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो और ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में आपको 15.5 kWh क्षमता की लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलेगी, जिसे BLDC तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जायेगा। इस बैटरी के साथ आपको चार्जिंग के दो ऑप्शंस मिल सकते हैं, इनमें से पहला 15A क्षमता वाला होम चार्जर एवं दूसरा DC फास्ट चार्जर हो सकता है।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक की रेंज

बात करें रेंज की तो टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में 72V का पावर पैक मिल सकता है। इसमें आपको 60 से 70 kmph तक की स्पीड देखने को मिल सकती है। बाते करें ड्राइविंग रेंज की तो, फुल चार्ज पर यह लगभग 300 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक की कीमत की बात करें तो फ़िलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि टाटा नैनो इलेक्ट्रिक आपको करीब 5 लाख रुपये में मिल सकती है।

TAGGED: ,
Share This Article