Tata की ये नई SUV सबका करेगी काम तमाम, मिलेगी 500KM की रेंज और भी कई दमदार फीचर्स

News Desk
Tata

Tata : अब धीरे-धीरे सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक कार बनाने की तरफ आगे बढ़ रही है क्योंकि लोगों की डिमांड भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने की तरह ही बढ़ रही है।

इसके अलावा लोगों का भरोसा इलेक्ट्रिक सेगमेंट वाली कारों पर अधिक देखने को मिल रहा है जिनमें कई शानदार फीचर्स मिल रहे हैं। इस समय भारत में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल Tata Moters ने ही बेचे है। Tata अपनी टियागो, नेक्सॉन और टिगोर जैसी कारों का इलेक्ट्रिक वर्जन मार्केट में पेश कर चुकी है।

लेकिन अब Tata अपनज दमदार SUV Harrier को भी इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है। अब कंपनी द्वारा जल्द ही Tata Harrier के इलेक्ट्रिक वर्जन को मार्केट में उतारा जाएगा जिसकी झलक सामने ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान देखी थी। आइए आपको बताते हैं इस दमदार SUV की कीमत और खासियत के बारे में…..

Tata Harrier की खासियत

आप लोगों को बता दे कि नई Tata Harrier को बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर बनाया गया है। सेफ्टी के तौर पर इसमें एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) दिया गया है और यह आपको सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर की रेंज देती है। इसके अलावा इसमें कैमरा, सेंसर और रडार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल अलर्ट के लिए किया गया है। इसमें वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ और रेन सेंसिंग वाइपर दिया गया है। हालांकि इस बार लोगो के रूप में इसके पीछे बड़ा सा ‘T’ लिखा हुआ आ सकता है।

इंटीरियर और फीचर्स

इसमें आपको LED DRL स्ट्रिप, 17 इंच के अलॉय व्हील, 425 लीटर का बूट स्पेस और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही इंटीरियर में 7 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट वाला 10.25 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें नॉर्मल और फास्ट चार्जिंग के ऑप्शन में मिलेंगे।

अभी तक इसकी लॉन्चिंग और कीमत के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि इसे अगले साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।

Share This Article