बाजार में धमाल चलने आ रहे है Hero Electric के ये शानदार स्कूटर, कीमत होगी मात्र इतने रूपए

News Desk
Hero

जिस तरह बाजार में फ्यूल टू व्हीलर्स की डिमांड है उससे कई ज्यादा डिमांड आज के समय इलेक्ट्रॉनिक टू व्हीलर की बढ़ती जा रही है। ऐसे में कंपनियां इलेक्ट्रॉनिक टू व्हीलर बनाने पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं। इसमें से एक कंपनी है Hero। आप Hero Electric के नाम से तो वाकिफ होंगे क्योंकि यह इस समय देश की नंबर वन कंपनी है जो कि शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रही है।

हालांकि Hero कंपनी कुछ समय से अन्य कंपनी जैसे Ola Electric, Anther Energy और TVS iQuobe के कारण आगे की तरफ कम बढ़ती हुयी नजर आ रही है लेकिन फिर एक बार यह कंपनी अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। Hero कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Hero Optima Cx 2.0/ Cx 5.0 और Hero NYX Cx 2.0/ cx 5.0 रखा है। तो चलिए अब आगामी स्कूटर के लुक और डिजाइन के बारे में बात करते हैं

Hero Optima Cx 2.0/ Cx 5.0 के फीचर्स

Hero Optima कंपनी द्वारा एक अपग्रेड मॉडल के साथ लॉन्च की जाने वाली है और यह बात आपको इस स्कूटर का लुक देख कर ही पता चल जाएगी क्योंकि इसका डिजाइन पहले से बहुत बेहतर बनाया गया है। साथ में इस स्कूटर की बैटरी और मोटर में भी कई चेंज किए गए हैं ।

इस स्कूटर के आपको दो मॉडल देखने को मिलने वाले हैं। पहला मॉडल है Cx 2.0 और दूसरा Cx 5.0 । आपको बता दें कि इन दोनों स्कूटरओं में 1.9 KWH की मोटर लगाई गई है जिसमें Cx 2.0 मॉडल में आपको 2 kWh के बैटरी पैक के साथ 89 किलोमीटर की रेंज और Cx 5.0 मॉडल में आपको 3 kWH के बैटरी पैक के साथ 113 किलोमीटर की रेंज मिलने वाली है।

Hero NYX Cx 2.0/ cx 5. 0 के फीचर्स

अब अगर Hero के दूसरे स्कूटर Hero NYX के अपडेट मॉडल के बारे में चर्चा करें तो यह स्कूटर सामान के आवागमन के लिए डिजाइन किया गया है। इस स्कूटर में भी आपको मोटर और बैटरी मिलने वाली है। Hero NYX के भी दो मॉडल लॉन्च किए जाने वाले हैं और इन दोनों मॉडलों के स्कूटर्स में 1.9 kWh BLDC की मोटर लगाई गई है और इसके भी दोनों मॉडलों में Hero Optima की तरह बैटरी पैक के साथ 100 किलोमीटर के आसपास की रेंज मिलने वाली है। यह स्कूटर आपको बहुत कम कीमतों पर बहुत अच्छे फीचर्स के साथ उपलब्ध करवाया जा रहा है।

Share This Article