भारत में अब उपलब्ध है ये Top 4 Electric Bike, खरीदने से पहले जान ने फीचर्स

News Desk
Electric Bike

भारत देश में दिनों-दिन Electric वाहनों का व्यापार बढ़ता जा रहा है। इस व्यापार को देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले समय में ज्यादातर सड़कों पर Electric वहान देखने को मिलेंगे। आज के समय ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए ज्यादातर कंपनी अभी इलेक्ट्रिक वाहन जैसे बाइक, स्कूटर और कार बनाने पर ध्यान दे रही है और आए दिन नए-नए वहान लॉन्च कर रही हैं।

हालांकि ज्यादातर लोग Electric Scooter की तरफ आकर्षित होते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन वही दूसरी तरफ कुछ ग्राहक ऐसे हैं जो Electric Bike लेना पसंद कर रहे हैं। इसी के चलते आज हम आपको ऐसी 3 Electric Bike के बारे में बताएंगे जो काफी अच्छी हैं।

Komiki Ranger Electrik Bike

जैसा कि आपको पता होगा Komiki एक जापानी कंपनी है और इस कंपनी का भारतीय बाजार में अच्छा बोलबाला है क्योंकि यह जापानी कंपनी अभी तक भारतीय बाजार में अपने 8 Electric Scooter ला चुकी है और इन स्कूटरओं को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया गया है लेकिन Komiki पहली बार Electric Bike लॉन्च करने वाली है।

बताया जा रहा है कि Komiki Ranger Electrik bike में BLCD टाइप की मोटर मिलने वाली है जोकि लिथियम आयन बैटरी पैक से जुड़ी हुई होगी और इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 150 तक की कटौती ठीक की जा सकती है। आपको बता दें कि इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत करीब 1.8 लाख रुपए के आसपास है।

Hop OXO Electric Bike

Hop कंपनी एक नई कंपनी है जो कि जयपुर में स्थित है और यह नई कंपनी अब जल्दी ही अपनी Electric Bike बाजार में लॉन्च करने वाली है । इस बाइक का नाम कंपनी द्वारा Hop OXO Electric Bike रखा गया है। इस बाइक में आपको 6.3 KW की मोटर मिलने वाली है जोकि 3.75 KWH बैटरी पैक से जुड़ी हुई है। इस बैटरी को एक बार चार्ज करने पर आपको बाइक में 150 किलोमीटर तक की रेंज देखने को मिल सकती है। इस बाइक की कीमत की बात की जाए तो यह करीब 1.64 लाख रुपए की है।

Matter Area Electric Bike

आपको बता दें कि Matter Area कंपनी की बाइक अब तक सबसे शानदार Electric Bike बताई गई है। इसीलिए ग्राहक इसे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। ग्राहकों की पहली पसंद होने के कारण इसकी बिक्री भी काफी अच्छी रहती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको गियर भी देखने को मिल जाते है।

इस बाइक में 10.5 KWH की मोटर मिलती है जोकि 8 KWH की क्षमता वाली बैटरी से जुड़ी हुई है। Matter Area इलेक्ट्रिक बाइक को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लग जाता है और आप इसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद करीब 125 किलोमीटर का सफर तय कर सकते हैं। अगर इसकी कीमतों की तरफ नजर डाले तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.54 लाख रुपए है।

Share This Article