Upcoming SUVs : अगले महीने अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार है ये टॉप 4 SUV, यहाँ देखे लांचिंग डेट और फीचर्स

News Desk
SUV 2

पिछले साल देशभर में 50% से अधिक SUV वाहनों की बिक्री हुई है। साल 2023 में इंडिया के मार्किट में नई सेल्टोस समेत कई इलेक्ट्रिक कारों की लांचिंग हो चुकी है जबकि आने समय में कंपनियां मार्केट में कई इलेक्ट्रिक SUV की लांचिंग करने जा रही है तो आइए जानते है इंडिया के मार्केट में आने वाली अपकमिंग SUV की लिस्ट

Honda Elevate

सितंबर की शुरुआत में Honda Motors अपनी Made-in-India SUV, Elevate को लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है। इसके टेस्ट ड्राइव यूनिट्स कई डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी हैं। इस SUV में एक 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 121 PS पॉवर और 145 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-speed manual and CVT transmission का ऑप्शन भी दिया गया है।

Citroen C3 Aircross

अगले महीने की शुरुआत में Citroen अपनी नई C3 Aircross SUV की लांचिंग कर सकती है। इसे 5 और 7-सीट लेआउट के साथ पेश किया जाएगा। इस नई SUV में 1.2-litre 3-cylinder turbocharged petrol engine दिया गया है, जो 110 PS पॉवर और 190 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें Front-wheel Drive के साथ केवल 6-speed manual gearbox मिलेगा।

Volvo C40 Recharge

Volvo अपनी नई C40 रिचार्ज प्योर इलेक्ट्रिक कूप एसयूवी को 4 सितंबर, 2023 को देश के मार्केट में उतार सकती है। इसमें Dual-Electric Motor and All-Wheel-Drive System के साथ 78kWh का बैटरी पैक मिल रहा है। इस SUV की मोटर्स 405bhp पॉवर और 660Nm टॉर्क जेनरेट करने की पावर रखती है। इसकी बैटरी को सिंगल चार्ज में 530 किमी तक की ड्राइविंग रेंज दे सकती है। इसे 150kW DC फास्ट चार्जर के जरिए केवल 27 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Tata Nexon Facelift

Tata Motors अपनी Nexon Facelift को अपडेट करने की तैयारी में जुटी हुई है। इसमें अडवांस इंटीरियर के साथ डिज़ाइन में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। इस मॉडल में wireless connection के साथ एक बड़ी 10.25-inch touchscreen infotainment screen, a new two-spoke steering wheel और अन्य ढेर सारी खूबियां दी गयी है। इसमें मौजूदा 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है।

Share This Article