10 लाख से भी कम कीमत में आ रही है ये 7 सीटर कार, फीचर्स और माइलेज में काफी किफायती

News Desk
Rumion car

पिछले दिनों से चर्चा में रही है जापानी वहां निर्माता कंपनी TOYOTA इंडिया के मार्केट में Maruti Suzuki Ertiga Based MPV लांच करने वाला है। अब कंपनी ने इसे मार्केट में लांच किया है इस कार का नाम Rumian है। कंपनी ने इसकी कीमतों को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद की जा रही है इसकी कीमत 10 लाख रूपये के आस-पास हो सकती है तो आइए जानते है Rumian की कुछ खास बातो के बारे में जानते है।

फीचर्स

Maruti Ertiga के मुकाबले इस कार में आपको अलग तरह के Cosmetic बदलाव देखने को मिल रहे है। इसके फ्रंट में आपको Innova Crysta से प्रेरित Grill मिलती है। इसमें आपको Chrome Accent के साथ में Updated Front Bumper मिलता है। fog lamps भी रिवाइज्ड नजर आती है।

इसके साइड में साइड में नए डिजाइन वाले Dual-Tone Alloy Wheels दिए गए हैं। लेकिन, इसके अलावा, साइड प्रोफाइल काफी हद तक Artiga के जैसी ही नजर आती है। रियर में LED taillamps के साथ back door chrome garnish मिलता है। इस 7-सीटर कार में Dual-Tone Interior है, जिसमें वुड (लकड़ी) जैसे इंसर्ट भी हैं।

इसके साथ ही black-out dashboard मिलता है। Rumian में SmartPlay touchscreen infotainment system, wireless Apple CarPlay and Android Auto connectivity तथा टोयोटा आई-कनेक्ट के 55 से अधिक फीचर्स मिलते हैं।

इंजन और पॉवर

Rumion में 1.5L with Ertiga नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 103bhp/137Nm और सीएनजी पर 88bhp/121.5Nm जनरेट करता है। इस कार में 5-speed manual and 6-speed torque converter automatic transmission का ऑप्शन मिलता है।

टोयोटा का दावा है कि Rumian का पेट्रोल वर्जन 20.51kmpl का माइलेज जबकि CNG वर्जन 26.11kg/km का माइलेज देता है। बता दें कि Rumian के साथ TOYOTA का लक्ष्य Entry-Level MPV Segment में एंट्री करना है।

Share This Article