दमदार इंजन, बेहतरीन लुक और माइलेज के लिए जानी जाती है ये बाइक, कीमत जानकारी उड़ जाएंगे होश

News Desk
Pulsar NS250

इन दिनों भारत के ऑटो मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का जलवा देखने को मिल रहा है। इस को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Pulsar NS250 को लांच करने की तैयारी कर रही है। Pulsar NS250 में आपको दमदार इंजन, बेहतरीन लुक और माइलेज मिलता है।

जानकारी के हिसाब से इस साल के नट तक यानि की त्योहारों के सीज़न में कंपनी इस भारत के आटोमार्केट में लांच कर सकती है। हालाँकि इसे लेकर के कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। तो आइए जानते है ये दमदार बाइक किसी जगह प्रीमियम होने वाली है।

जानकारी के मुताबिक, Bajaj Company इस साल के अंत तक नई Bajaj Pulsar NS250 को लांच करने की तैयारी कर रही है हालाँकि इस बाइक की लांचिंग को लेकर के कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है ये दमदार बाइक कैसी होगी और किसी जगह प्रीमियम सेगमेंट होने वाली है वहीं कयास लगाए जा रहे है कि इस बाइक आपको काफी शानदार फीचर्स मिलने वाले है।

Bajaj Pulsar NS250 में इंजन

Bajaj Pulsar NS250 में इंजन कि बात कि जाए तो इस बाइक में आपको 248.7 CC का Single-cylinder DOHC Fuel-Injected Liquid-Cooled Engine मिल जाता है ये बाइक 31 ps की पॉवरफुल ताकत और 27 NM का टॉर्क जनरेट करने में हेल्प करती है। इस बाइक में आपको 6-स्पीड ट्रांसमिशन मिल जाता है।

Bajaj Pulsar NS250 की स्पीड

नई Bajaj Pulsar NS250 में दमदार इंजन के साथ में टॉप स्पीड 150 से 165 किमी/घंटा हो सकती है। गौरतलब है कि लंबे समय से 250 सेगमेंट पर बजाज ऑटो में दबदबा बना हुआ है।, ऐसे में कंपनी इसी सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने का काम कर रही है।

Bajaj Pulsar NS250 के एडवांस फीचर्स

Bajaj Pulsar NS250 बाइक के अगले हिस्से USD forks और पिछले हिस्से में monoshock suspension जैसे फीचर्स दिए गए है। इसके साथ ही इस बाइक में आपको 17-inch diamond cut alloy व्हील्स और दोनों पहियों में Dual-channel ABS के साथ में डिस्क ब्रेक का विकल्प मिलता है। Bajaj Pulsar NS250 के डायमेंशन की बात करें तो इसका wheelbase 1351 mm का है। वहीं, इसका Ground clearance 165 mm है। इसकी सीट की ऊंचाई 795 मिलीमीटर है।

Bajaj Pulsar NS250 का ब्रेकिंग सिस्टम

बजाज पल्सर NS 250 के फ्रंट में आपको 300 mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है वहीं इसके रियर में 230 mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है वहीं सेफ्टी के लिए इसके फ्रंट व्हील में ABS सिस्टम लगा हुआ है।

Bajaj Pulsar NS250 की कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करे तो 1.60 लाख से 1.70 लाख रुपये के करीब मानी जा रही है।

TAGGED: ,
Share This Article