Maruti के पोर्टफोलियो में टॉप पर शामिल हुई ये कार, लग्जरी लुक के साथ मिलेगा पावरफुल इंजन

News Desk
Maruti Suzuki Swift

Maruti Suzuki के पोर्टफोलियो में शामिल सबसे महंगी कारों की लिस्ट में Maruti Suzuki Swift ने नंबर वन पर कब्जा किया हुआ है। इस कार की पॉपुलैरिटी का अन्दाजा आप इस बात से भी लगा सकते है कि साल 2005 में लांच हुई इस कार ने अब तक 25 लाख रूपये की बिक्री का आकड़ा पार कर लिया है।

इसके साथ ही यह कार इस सेगमेंट की लीडर कार भी बनी हुई है साल 2023 के ऑटो एक्सपो में मारुती ने अपने कुल 16 वेरिएंट को शोकेस करने का अनुमान लगाया था इनमें से ADAS टेक्नोलॉजी वाली स्विफ्ट भी शामिल है।

Maruti Suzuki Swift के फीचर्स

हाल ही में भारत में हुई हैचबैक के स्पोर्ट वेरिएंट की टेस्टिंग हुई है इस दौरान देखा गया है कि इस कार में आपको ADAS जैसी टेक्नोलॉजी मिल सकती है। क्योकि जिस कार की टेस्टिंग हुई है वह एक रडार मॉड्यूल सेंसर से लैस कार है। इसके साथ ही इस कार में आपको Assist, Lane Departure Warning, Radar Cruise Control and Automatic Emergency Braking जैसे फीचर्स दिए गए है।

Maruti Suzuki SWift स्पोर्ट स्टैंडर्ड स्विफ्ट में हैचबैक की तुलना काफी फीचर्स मिल जाते है। इस कार में आपको 7-inch alloy wheels, side skirts और बम्पर के दोनों सिरों पर Twin exhaust system sports a sporty design जैसे सिस्टम दिए गए है।

Maruti Suzuki Swift का दमदार इंजन

Maruti Suzuki Swift के दमदार इंजन की बात करे तो इसमें आपको 1.4L Turbocharged petrol engine दिया गया है, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह इंजन 128 bph की पॉवर और 235 nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस कार की खासियत बात यह है कि ये केवल 9.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। Maruti Suzuki स्विफ्ट स्पोर्ट की टॉप स्पीड की बात करे तो यह 210 किमी प्रति घंटा है।

Share This Article