लम्बे समय से लोगों के दिलों में बसी ये कार, 500 रूपये के मेंटनेस पर देती है 36 KMPL का माइलेज, जानिए फीचर्स

News Desk
alto k10

इस समय कार हर एक इंसान की जरूरत बन चुकी है। फैमिली के साथ में ट्रिप पर जाना और या फिर अन्य कोई काम कार का साधन सबसे अच्छा माना जाता है। लेकिन कई बार कार इसलिए नहीं खरीदते क्योंकि वे इसकी मेंटेनेंस का खर्च और कम माइलेज से डरते हैं।

यदि आज हम आपको यह कहे कि मार्केट में कुछ ऐसी गाड़ियों भी मौजूद है जिन्हे आप बाइक खर्चे में रख सकते है। और इन कारों में माइलेज के साथ साथ बेहतरीन फीचर्स भी मिलते है और ये कारें कम खर्च में मेंटेन की जा सकती है और ये लंबे समय तक आपका साथ भी निभाएगी।

वहीं ये कारें काफी लम्बे समय टॉप सेलिंग कारें बनी हुई है। यहाँ हम जिस कार की बात कर रहे है वह Alto K10 है। अपने माइलेज के कारण यह कार न केवल शहरो में बल्कि गांवों में भी काफी फेमस हो चुकी है। यह कार कई सालो से लोगो के दिलों पर राज कर रही है है कंपनी इसमें समय समय पर अपडेट भी करती रहती है। तो आइए जानते है इसके माइलेज और मेंटेन के बारे में जानते है।

मेंटेनेंस पर आता कितना खर्चा

Alto K10 एक कम मेंटेनेंस वाली कारों में शामिल है। रिपोर्ट के मुताबिक Alto K10 की सर्विस पर सालाना 6 से 8 हजार रूपये का खर्चा आता है इसका मतलब है यदि आप इस कार को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपको 500 से 600 रूपये प्रति महीना इस कार की मेंटनेस पर खर्च करने की जरूरत है जो की काफी कम है। यदि आप एक मिड साइज़ बाइक से इसकी कम्पेयर करे तो आपको काफी कम ही लगेगा।

पेट्रोल के साथ ही सीएनजी वेरिएंट में उपलब्ध

Alto K10 को कंपनी CNG वेरिएंट में भी ऑफर करती है। इसके इंजन की बात की जाए तो इस कार में आपको 1.0 लीटर का के सीरीज पेट्रोल इंजन मिल जाता है। ये इंजन 65 bph की पावर जनरेट करता है। कार में Manual and Automatic Gearboxes का ऑप्शन दिया गया है इसके साथ ही इसमें सीएनजी वेरिएंट करीब 55 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

Share This Article