8 लाख की कीमत में आ रही है ये बेहतरीन माइलेज वाली कार, फीचर्स जानकर खुल जाएगी आँखे

News Desk
Tata Nexon

ऑटो सेक्टर में टाटा मोटर्स जैसे ब्रांड को भरोसेमंद ब्रांड माने जाते है। शायद यही कारण है कि 10 लाख रूपये से कम कीमत में आपने वाली इस गाड़ियों की देश में काफी मांग रहती है। आपको बता दे, Tata साल 2024 की शुरुआत में Harrier और Safari का इलेक्ट्रिक वर्जन लांच करने की तैयारी में लगा हुआ है।

Tata Nexon की सबसे अधिक बिक्री

साल 2023 में पहली छमाही की बात करे तो Tata Nexon की सबसे अधिक 87,501 यूनिट्स की बिक्री हुई है। साल 2022 में इसकी 82,770 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। वहीं Hyundai Creta के 82,566 यूनिट्स और Maruti Brezza की कुल 82,185 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

इन सबके के बीच Tata Nexon की सबसे अधिक बिक्री हुई है। Tata nexon में 1.2 पेट्रोल इंजन मिलता है। इस कार की शुरुआती कीमत 7.70 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। कार में धांसू 7-inch touchscreen infotainment सिस्टम दिया गया है। कार का ईवी वर्जन भी आता है।

कार में Android Auto and Apple CarPlay मिलता है। इस कार में आपको 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलता है। वहीं इस कार के इंजन की बात करे तो यह 120 ps की पॉवर देता है। Tata Nexon में 8 वेरिएंट XE, XM, XM (S), XM+ (S), XZ+, XZ+ (HS), XZ+ (L) और XZ+ (P) आते हैं।

कार में मिलता है 350 लीटर का बूट स्पेस

इस कार में सामान कैरी करने के लिए 350 लीटर का बड़ा बूट स्पेस दिया गया है। वहीं ये कार 5 सीटर है, जिसमे 24.0 Kmph का हाई माइलेज मिलता है। इस कार में सेफ्टी के लिए Rear parking sensors, dual airbags, anti-lock braking system with EBD जैसे फीचर्स दिए गए है।

Share This Article