ये कंपनी साल 2024 में ला रही पावरफुल Electric Scooter, लांचिंग से पहले खोले राज

News Desk
Electric Scooter

Honda Motorcycle & Scooter India कंपनी ने इंडिया के मार्केट में अपनी EV Roadmap का राज खोला है हौंडा भारत के EV स्पेस में एंट्री कर वाली सबसे बड़ी Two Wheeler निर्माता कंपनी है। इसका उद्देश्य स्टाइल के साथ साथ सेगमेंट का प्रवेश करना भी होता है हौंडा अगले साल भारत में दो electric scooter लांच करने की तैयारी में जुटी हुई है।

जिसमें एक Activa Electrified Version शामिल है इसके साथ ही जापानी Two Wheeler निर्माता कंपनी का लक्ष्य 2030 तक एक मिलियन वार्षिक EV तक पहुंच सकता है।

भारत में आगामी होंडा Electric Scooter

कंपनी का लक्ष्य है कि अगले साल तक Mid-range product के साथ में fixed battery pack को लांच कर सकती है यह हौंडा का सबसे ज्यादा बिकने वाला पेट्रोल स्कूटर भी होने वाला है और मार्च 2024 में इंडिया के Two Wheeler मार्केट में लांच किया जा सकता है इसमें आपको swappable battery system सिस्टम मिलता है जो हौंडा मोबाईल पावर टेक्नोलॉजी का विकल्प देता है और इसके अगले साल सितंबर तक बाजार में आ सकता है।

भारतीय बाजार के लिए होंडा की भविष्य की ईवी योजना

Honda ने अपनी EV का उत्पादन करने कि मांग को पूरा करने के लिए अपनी रणनीति का खुलासा किया है। कंपनी कर्नाटक में अपने अपने नरसापुरा संयंत्र में एक विशेष विनिर्माण सुविधा, फैक्टरी ‘ई’ स्थापित कर रही है यह फेक्टरु विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन के लिए तैयार कि गयी है और जापानी दोपहिया निर्माता का लक्ष्य 2030 तक भारत में एक मिलियन वार्षिक ईवी उत्पादन तक पहुंचना है।

Share This Article