Ola S1 को टक्कर देने के लिए आया ये E-Scooter, 3.4kWh की बैटरी के साथ में देता है 121 km की रेंज

News Desk
E-Scooter

TVS Motor ने कंपनी ने अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एक नया टीजर जारी किया है। इसे 23 अगस्त 2023 को दुबई में लांच किया है। हालाँकि कंपनी ने अभी तक अपने प्रोडेक्ट के बारे में खुलासा नहीं किया है लेकिन नए टीजर में 3 square vertical stacked लाइट्स देखने को मिली है।

यह डिज़ाइन Creon Electric Scooter Concept से मिलता जुलता है जिसे पहली बार 2018 में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। इस टीजर को लांच करने के लिए कंपनी ने एक नियंत्रण भेजा था, जिसमे कहा गया था। “इलेक्ट्रिक-फ़्लाइंग लॉन्च जो मोबिलिटी में मौजूदा स्थिति को चुनौती देगा। “

पावरट्रेन : TVS Creon E-Scooter की बात की जाए तो इसमें आपको 12kWh की इलेक्ट्रिक मोटर दी गयी है इसके साथ ही एक लिथियम आयरन बैटरी भी दी गयी है जो कॉम्पैक्ट स्थान पर प्लेस किया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने दवा किया है कि यह यह 5.1 सेकंड में 0 से 60 Kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है आप इसे सिंगल चार्ज में 80 km तक की रेंज मिलती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फास्ट-चार्जिंग का ऑप्शन भी मिलता है जिसे केवेक 60 मिनट से 80 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।

फीचर्स : TVS Creon E-Scooter के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको Information like battery health status, battery charge, speedometer, trip meter, tachometer and odometer are available in the ft screen. This scooter comes with cloud connectivity, regenerative braking, three riding modes, GPS, park assist, security/anti-theft जैसे फीचर्स देखने को मिलते है इसके साथ ही इसमें Geoffencing के साथ App-Enabled है जो A smartphone charger, front and rear disc brakes and single-channel ABS मिलता है।

इन स्कूटर से होगी टक्कर: इस Electric Scooter का मुकाबला Ola S1 से हो सकता है, जिसमें एक 3.4kWh का बैटरी पैक का विकल्प दिया गया है।.इसमें 121 km प्रति चार्ज की रेंज मिलने का दावा किया जाता है।

Share This Article