कॉलेज जाने वाले युवाओं की पहली पसंद बनी ये Electric Bike, 6 सेकंड में 60 किमी की रेंज

News Desk
Matter AERA 5000

इन दिनों Electric Bike का क्रेज युवाओं में तेजी से बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों के इस बढ़ते हुए दौर में अहमदाबाद की वहां निर्माता कंपनी Matter ने अपनी धांसू बाइक मार्केट में पेश किया है। यह बाइक महज 6 सेकंड में 60 किमी तक की तेज रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

एक्सीडेंट के समय पहले ही अलर्ट करता है बाइक में लगा ये सिस्टम

बता दे, यह बाइक सिंगल चार्ज करने पर लगभग 125Km तक की रेंज देती है। वहीं इस बाइक में आपको एक्सीडेंट से बचाव के लिए Emergency Accident Assist फीचर्स दिया गया है। जिससे सड़क पर किसी भी हादसे होने की स्थिति में यह सिस्टम बाइक रेडर को हेल्प सेंटर से कनेक्ट कर देता है।

बाइक में मिलती है पावरफुल बैटरी का विकल्प

इस बाइक में आपको Wi-Fi, Bluetooth, Real time battery consumption, Software over the air जैसे फीचर्स मिलते है। वहीं इस बाइक में बैटरी की बात करे तो 5 Kw का बैटरी पैक दिया है। इसके साथ ही बाइक में सिंगल सीट के साथ attractive color का विकल्प दिया गया है।

2 घंटे में करती फुल चार्ज

इस बाइक की सेफ्टी के फ्रंट और रियर दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए है वहीं Matter Aera 5000+ में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है जो हाई परफॉमेंस बाइक बनाता है। इस बाइक में महज 2 घंटे का फुल चार्ज देता है।

बाइक में 7 इंच का LCD ट्चस्क्रीन और अपलाइन नेविगेशन

इस बाइक में आपको दो वेरिएंट Aera 5000 और Aera 5000 Plus मार्केट में उपलब्ध है। वहीं इस बाइक आपको Inbuilt Active Cooling System जैसे Riding Modes भी दिए गए है। इस बाइक में आपको 7 Inch LCD Touchscreen, Upline Navigation, Accident Detection & Emergency Notification, जैसे समर्टफोन फीचर्स भी मिलते है।

Share This Article